scriptGood News : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से होगा राजस्थान की 883 किमी सड़कों का नवीनीकरण, 120 करोड़ मंजूर | Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana Rajasthan 883 km Roads will be Renovated Rs 120 Crore Approved | Patrika News
जयपुर

Good News : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से होगा राजस्थान की 883 किमी सड़कों का नवीनीकरण, 120 करोड़ मंजूर

Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना पर नया अपडेट। राजस्थान की 883 किमी सड़कों का प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के जरिए नवीनीकरण होगा। इसके लिए 120 करोड़ रुपए की वित्तीय प्रोत्साहन राशि की स्वीकृति जारी की गई है।

जयपुरFeb 23, 2024 / 02:46 pm

Sanjay Kumar Srivastava

diya_kumari.jpg

Deputy Chief Minister Diya Kumari

Good News : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना पर नया अपडेट। राजस्थान की 883 किमी सड़कों का प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के जरिए नवीनीकरण होगा। इसके लिए 120 करोड़ रुपए की वित्तीय प्रोत्साहन राशि की स्वीकृति जारी की गई है। उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी के प्रयासों से प्रदेश में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 297 सड़क प्रोजेक्ट्स के लिए 120 करोड़ रुपए की वित्तीय प्रोत्साहन राशि की स्वीकृति जारी हुई है। इस राशि से 883 किमी सड़कों के नवीनीकरण के कार्य करवाये जाएंगे। सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा इसकी प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी गई है। उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने बताया कि राजस्थान में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत उत्कृष्ट एवं गुणवत्तापूर्ण कार्य संपादित करने पर ग्रामीण विकास मंत्रालय केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश के लिए वित्तीय प्रोत्साहन राशि जारी की गई थी।

विगत 8 माह से यह स्वीकृति अटकी हुई थी, राजस्थान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार के प्रयासों से यह स्वीकृति जारी हुई है। इस राशि से सड़कों का नवीनीकरण होगा जिससे तीव्र एवं सुगम आवागमन सुनिश्चित होगा।


गौरतलब है कि हाल ही में प्रदेश को PMGSY के तहत 251 करोड़ रुपए लागत की 35 सड़कों की केंद्र से मंजूरी मिली है। जिसके तहत डीडवाना कुचामन में 141.75 किमी की 15, नागौर में 237.90 किमी की 17 तथा झुंझुनूं में 15 किमी की 3 सड़कें बनवायी जानी हैं। यह स्वीकृति भी पिछले लगभग दो साल से अटकी हुई थी किन्तु सरकार के विशेष प्रयासों से इन सड़कों की स्वीकृति प्राप्त हुई है।

यह भी पढ़ें – Good News : फूड यूनिट लगाने पर मिलेगा 10 लाख रुपए तक का अनुदान, 90 प्रतिशत ऋण

Hindi News/ Jaipur / Good News : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से होगा राजस्थान की 883 किमी सड़कों का नवीनीकरण, 120 करोड़ मंजूर

ट्रेंडिंग वीडियो