scriptपिंकसिटी को एक और टर्मिनल की सौगात, हैरिटेज लुक में यात्रियों को मिलेगी सुविधा, जानें क्या होगा खास | Patrika News
जयपुर

पिंकसिटी को एक और टर्मिनल की सौगात, हैरिटेज लुक में यात्रियों को मिलेगी सुविधा, जानें क्या होगा खास

सीएम भजनलाल 26 अक्टूबर को टर्मिनल एक का उद्घाटन करेंगे, टर्मिनल से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें होंगी शुरू

जयपुरOct 24, 2024 / 11:21 am

anand yadav

Good News Jaipur International Airport Terminal 1 Flights will Fly Date Announced

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 से अब उड़ेंगी फ्लाइट्स

जयपुर। पिंकसिटी में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अब यात्रियों को एक और टर्मिनल की सौगात मिलने वाली है। सांगानेर थाना स्थित जयपुर एयरपोर्ट के टर्मिनल एक का आधिकारिक उद्घाटन मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 26 अक्टूबर को करेंगे। कई वर्षों के इंतजार के बाद यह टर्मिनल हेरिटेज स्वरूप में यात्रियों के लिए खोला जाएगा। यात्रियों की 1.5 मिलियन सालाना क्षमता वाले इस टर्मिनल से 27 अक्टूबर की मध्यरात्रि से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का आगमन और प्रस्थान होगा।
यह भी पढ़ें

बादल छंटते ही रात में पारे की उलटी चाल, जानें कौनसा जिला रहा सबसे सर्द, आगे कैसा रहेगा मौसम का हाल…

एयरपोर्ट प्रबंधन के अनुसार, पिछले साल लगभग 5.4 मिलियन यात्रियों ने टर्मिनल दो से यात्रा की और इस वर्ष यातायात में और वृद्धि होने की संभावना है। सभी तैयारियां अंतिम चरण में हैं और जल्द ही डमी चेक रन भी शुरू होगा। सुरक्षा व्यवस्था में सीआइएसएफ सहित अन्य 100 कर्मचारी और जवान तैनात रहेंगे।
यह भी पढ़ें

मरते रामगढ़ बांध को फिर मिलेगी संजीवनी… जाने सरकार ने क्या बनाया प्लान…

यह रहेगी व्यवस्था
डिपार्चर क्षेत्र में लगभग 10 इमीग्रेशन काउंटर स्थापित किए गए हैं। जबकि अराइवल क्षेत्र में 14 काउंटर होंगे। 10 चेक-इन काउंटर भी उपलब्ध होंगे। ड्यूटी- फ्री आउटलेट्स के अलावा एफएंडबी आउटलेट भी टर्मिनल एक से काम करना शुरू कर देंगे। अन्य सुविधाएं जैसे एक समर्पित मेडिकल रूम, 24 घंटे एम्बुलेंस सेवाएं और लाउंज सामान्य रूप से संचालित होंगे। 27 अक्टूबर को सुबह 2.10 बजे उतरने वाली पहली उड़ान अबू धाबी से एतिहाद एयरवेज की होगी।

Hindi News / Jaipur / पिंकसिटी को एक और टर्मिनल की सौगात, हैरिटेज लुक में यात्रियों को मिलेगी सुविधा, जानें क्या होगा खास

ट्रेंडिंग वीडियो