scriptRajasthan News : ओल्ड पेंशन स्कीम पर नया अपडेट, यूपीएस पर संशय में हैं कर्मचारी संगठन | Old Pension Scheme New Update Employee Organizations are Skeptical about UPS | Patrika News
उदयपुर

Rajasthan News : ओल्ड पेंशन स्कीम पर नया अपडेट, यूपीएस पर संशय में हैं कर्मचारी संगठन

Old Pension Scheme Update : ओल्ड पेंशन स्कीम पर नया अपडेट। अभी भी कई केन्द्रीय संगठनों की मांग पुरानी पेन्शन योजना लागू कराने की रही है। केन्द्र सरकार की नई पेंशन योजना की घोषणा पर केन्द्रीय संगठनों की तरफ से मंथन किया जा रहा है।

उदयपुरAug 26, 2024 / 04:52 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Old Pension Scheme New Update Employee Organizations are Skeptical about UPS

File Photo

Old Pension Scheme Update : उदयपुर में केन्द्र सरकार की नई पेंशन योजना की घोषणा पर केन्द्रीय संगठनों की तरफ से मंथन किया जा रहा है। अखिल भारतीय स्टेनोग्राफर्स महासंघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओमप्रकाश श्रीमाली ने बताया कि इस योजना से कर्मचारियों को फायदा होगा या नुकसान इस पर अभी संशय बरकरार है। सरकार ने 50 प्रतिशत पेंशन की गारंटी तो दी है, लेकिन महंगाई भत्ता जोड़कर दी जाएगी या नहीं इस पर संशय है। अधिकतर संगठनों का कहना है कि इस स्कीम से विशेष राहत नहीं मिल पाएगी। जबकि केन्द्रीय संगठनों की मांग पुरानी पेन्शन योजना लागू कराने की रही है। सभी केन्द्रीय संगठन मंथन के बाद आगे की रणनीति तय करेंगे।

स्कीम को आनन फानन में मंजूरी देना समझ से परे – लच्छीराम गुर्जर

उधर, राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष लच्छीराम गुर्जर ने कहा कि यूनिफाइड पेंशन स्कीम को बगैर कर्मचारी यूनियन से चर्चा के मंजूरी करना तर्कसंगत नहीं है। गुर्जर ने बताया कि स्कीम को आनन फानन में मंजूरी देना कर्मचारियों की समझ से परे है। अच्छा रहता कि कर्मचारी यूनियनों से उचित संवाद करके इसे मंजूरी देते। कर्मचारियों को होने वाले लाभ हानि का सही आकलन हो पाता। योजना में यह स्पष्ट नहीं है कि यदि किसी कर्मचारी का सेवाकाल पच्चीस साल से कम है तो उसे कितना लाभ मिलेगा।

Hindi News/ Udaipur / Rajasthan News : ओल्ड पेंशन स्कीम पर नया अपडेट, यूपीएस पर संशय में हैं कर्मचारी संगठन

ट्रेंडिंग वीडियो