scriptMonsoon Update: सावधान- अगले 3 घंटे में भारी बारिश होने की चेतावनी, इन जिलों के लिए Red Alert जारी | Monsoon Update Warning of heavy rain in the next 3 hours Red Alert issued for these districts | Patrika News
जयपुर

Monsoon Update: सावधान- अगले 3 घंटे में भारी बारिश होने की चेतावनी, इन जिलों के लिए Red Alert जारी

Monsoon News: मौसम विभाग ने अगले तीन घंटें में इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

जयपुरAug 11, 2024 / 01:59 pm

Lokendra Sainger

Rajasthan Heavy Rain: पूर्वी राजस्थान में मानसून सक्रिय हो गया है। इसके चलते कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है। शनिवार को जयपुर, भरतपुर, अजमेर और कोटा संभाग के कई जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश हुई। प्रदेश में सबसे अधिक बारिश करौली जिला मुख्यालय में हुई। करौली में करीब 280 एमएम बारिश दर्ज की गई।

इन जिलों में रेड अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने अगले तीन घंटे में सवाई माधोपुर और जयपुर जिले को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। जिसके तहत इन जिलों में मेघगर्जन के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं जयपुर शहर , अलवर, भरतुपर, टोंक, सीकर, धौलपुर, करौली और दौसा जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग ने इन जिलों में भारी बारिश की प्रबल संभावना व्यक्त की है।

ऐसे करें बचाव

विभाग का कहना है कि ऐसे में निचले इलाकों में जलभराव की संभावना, नदी/नालों में अचानक पानी की आवक बढ़ने की संभावना व सड़क/अंडरपास में जल भराव होने से यातायात प्रभावित होने की संभावना जाहिर की है। ऐसे में मेघगर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर शरण लें। जल भराव वाले क्षेत्रों से दूर रहें। मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में बाढ़ जैसे हालत! IMD का Red अलर्ट, इन जिलों में होगी अत्यंत भारी बारिश

इन जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार भरतपुर, धौलपुर, बूंदी, टोंक, चूरू, नागौर, झुंझुनूं, बारां, कोटा, भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ जिलों में हल्की वर्षा होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

इस बांध के लबालब होने पर खोलने पड़े 6 गेट, कलक्टर ने आमजन से की अपील; देखें VIDEO

Hindi News/ Jaipur / Monsoon Update: सावधान- अगले 3 घंटे में भारी बारिश होने की चेतावनी, इन जिलों के लिए Red Alert जारी

ट्रेंडिंग वीडियो