script“पश्चिमी विक्षोभ का जादू: राजस्थान में गर्मी हुई मद्धम!” जानें आगे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज… | "Magic of Western disturbance: Heat in Rajasthan has become subdued!" Know what the weather will be like in future | Patrika News
जयपुर

“पश्चिमी विक्षोभ का जादू: राजस्थान में गर्मी हुई मद्धम!” जानें आगे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज…

जयपुर समेत 3 संभागों में दो दिन बारिश के आसार

जयपुरOct 07, 2024 / 10:26 am

anand yadav

filter: 0; fileterIntensity: 0.0; filterMask: 0; brp_mask:0;
brp_del_th:null;
brp_del_sen:null;
delta:null;
module: video;hw-remosaic: false;touch: (0.46851853, 0.4677602);sceneMode: 0;cct_value: 0;AI_Scene: (-1, -1);aec_lux: 0.0;aec_lux_index: 0;albedo: ;confidence: ;motionLevel: -1;weatherinfo: null;temperature: 47;

जयपुर। मानसून विदा होने के बाद प्रदेश में एकाएक गर्मी ने तीखे तेवर दिखाए और सर्द मौसम की आहट भी सिर्फ सुबह शाम में सिमट कर रह गई। वहीं प्रदेश के उत्तर पूर्व और पश्चिम के कुछ भागों में सक्रिय हो रहे पश्चिमी विक्षोभ के असर से आगामी दिनों में गर्मी के तीखे तेवर थोड़े ढीले होने के आसार हैं। जयपुर समेत तीन संभागों में अगले दो दिन में छितराई बौछारें गिरने की संभावना है जिसके चलते आगामी दिनों में दिन और रात के तापमान में आंशिक गिरावट होने के आसार हैं।
यह भी पढ़ेंबीसलपुर डेम में ओवरफ्लो का तिलस्म!… गेट बंद करने की औपचारिकता शेष…

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के उत्तर पूर्व और पश्चिम के कुछ इलाकों में अगले 48 घंटे में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने पर हल्की बौछारें गिरने का पूर्वानुमान है। ऐसे में दिन में सामान्य से अधिक रहे अधिकतम तापमान में आंशिक गिरावट से गर्मी का जोर थोड़ा कम होने की संभावना है। आज बीकानेर संभाग में कहीं- कहीं छितराई बौछारें गिरने की संभावना है। वहीं अगले 48 घंटे में जयपुर, बीकानेर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में हल्की बूंदाबांदी होने का पूर्वानुमान है।
यह भी पढ़ेंसर्दी की आहट… अक्टूबर- नवंबर में मौसम का मिजाज… जानिए सर्दी कब छुड़ाएगी धूजणी

राजधानी जयपुर में पिछले 24 घंटे में बादलों की आवाजाही बढ़ी और शहर व ग्रामीण क्षेत्र में हल्की बौछारें गिरने पर शहरवासियों को शाम को गर्मी से आंशिक राहत मिली। हालांकि अब भी शहर का अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहा लेकिन बादलवाही रहने पर धूप की चुभन कम महसूस हुई। जिले के माधोराजपुरा क्षेत्र में कल 11 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने आज शहर में छितराए बादल छाए रहने और मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है।

Hindi News / Jaipur / “पश्चिमी विक्षोभ का जादू: राजस्थान में गर्मी हुई मद्धम!” जानें आगे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज…

ट्रेंडिंग वीडियो