scriptlong Weekend : अक्टूबर व नवंबर में आएंगे दो लॉन्ग वीकेंड, घूमने के लिए अभी से हो रही बुकिंग | festival season M¤There will be two long weekends in October and November, bookings are already being done for travelling | Patrika News
जयपुर

long Weekend : अक्टूबर व नवंबर में आएंगे दो लॉन्ग वीकेंड, घूमने के लिए अभी से हो रही बुकिंग

लॉन्ग वीकेंड्स के लिए अभी से प्री -बुकिंग्स करवा रहे हैं। युवाओं का कहना है कि लॉन्ग ट्रिप के लिए उन्होंने अलग से बचत की है और वे राजस्थान के अलग-अलग शहरों का भ्रमण करेंगे।

जयपुरSep 19, 2024 / 04:08 pm

rajesh dixit

जयपुर. त्योहारी सीजन की शुरुआत होते ही पर्यटन उद्योग में रौनक नजर आएगी। लोग छुट्टियों का लुत्फ उठाने के लिए अभी से प्लानिंग कर रहे हैं। जयपुर, पुष्कर, उदयपुर समेत आसपास के डेस्टिनेशंस की प्री-बुकिंग करवा रहे हैं। पर्यटकों के उत्साह को देखते हुए टूर ऑपरेटर्स और होटल वाले भी एडवांस बुकिंग पर आकर्षक डिस्काउंट दे रहे हैं।
अक्टूबर व नवंबर में दो लॉन्ग वीकेंड आएंगे। इसे लेकर लोगों ने अभी से तैयारी करना शुरू कर दिया है। लॉन्ग वीकेंड होने की वजह से पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा। टूर ऑपरेटर्स की मानें तो कई विदेशी पर्यटक भी खासतौर से इस त्योहारी सीजन में राजस्थान के अलग-अलग डेस्टिनेशंस पर आ रहे हैं। वे भी लॉन्ग वीकेंड्स के लिए अभी से प्री -बुकिंग्स करवा रहे हैं। युवाओं का कहना है कि लॉन्ग ट्रिप के लिए उन्होंने अलग से बचत की है और वे राजस्थान के अलग-अलग शहरों का भ्रमण करेंगे।
नए पैकेज लॉन्च
टूर ऑपेरटर नीलेश साहनी ने बताया कि बढ़ती मांग को देखते हुए पर्यटकों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए नए पैकेज लॉन्च किए हैं। साथ ही, एडवांस बुकिंग करने वाले पर्यटकों को आकर्षक डिस्काउंट भी दिए जा रहे हैं। त्योहारी सीजन में होटल और फ्लाइट्स की बुकिंग बढ़ जाती है। इस बार पर्यटक न केवल जयपुर के पारंपरिक स्थलों, बल्कि आसपास के नए डेस्टिनेशन की ओर भी आकर्षित हो रहे हैं। पुष्कर, उदयपुर, कुंभलगढ़, माउंट आबू और आसपास के कई छोटे-छोटे शहरों की प्राकृतिक सुंदरता पर्यटकों को अपनी ओर खींच रही है।
फैमिली टूर्स के लिए ज्यादा बुकिंग
अक्टूबर माह में 11 अक्टूबर को शुक्रवार है। इस दिन दुर्गाष्टमी की छुट्टी रहेगी। ऐसे में तीन दिन का वीकेंड मिल रहा है। वहीं दीपावली पर्व की शुरुआत 31 अक्टूबर से हो जाएगी। दीपावली मनाने के लिए चार दिन मिलेंगे। इसके बाद 15 नवंबर (शुकवार)को गुरुनानक जयंती के अवसर भी तीन दिन का वीकेंड मिलेगा। शहर के टूर ऑपरेटर्स ने बताया कि लोगों ने अभी से ही जयपुर के आस-पास के शहरों की एडवांस बुकिंग करवाना शुरू कर दिया है। फैमिली टूर्स के लिए ज्यादा बुकिंग आ रही है।

Hindi News/ Jaipur / long Weekend : अक्टूबर व नवंबर में आएंगे दो लॉन्ग वीकेंड, घूमने के लिए अभी से हो रही बुकिंग

ट्रेंडिंग वीडियो