scriptleopard attack: उदयपुर के बाद अब धौलपुर में लेपर्ड का आतंक: किसान और बाइक सवार मां-बेटे पर हमला | Leopard Attack After Udaipur, now leopard terror in Dholpur: Farmer and bike riding mother-son attacked | Patrika News
जयपुर

leopard attack: उदयपुर के बाद अब धौलपुर में लेपर्ड का आतंक: किसान और बाइक सवार मां-बेटे पर हमला

उदयपुर के बाद अब धौलपुर में भी लेपर्ड का आतंक पैदा हो गया है। उदयपुर के लेपर्ड तो गोली से मार दिया गया है। लेकिन धौलपुर के लेपर्ड ने आतंक शुरू कर दिया है।

जयपुरOct 24, 2024 / 12:08 pm

rajesh dixit

CG Leopard Attack
जयपुर। धौलपुर जिले में इन दिनों लेपर्ड का आतंक बढ़ता जा रहा है। हाल ही में एक लेपर्ड ने रात के समय एक किसान पर हमला किया और इसके बाद बाइक सवार मां-बेटे को निशाना बनाया। यह घटना बुधवार रात को बाड़ी के सोने का गुर्जा थाना क्षेत्र में डांग इलाके के सिकर्रा गांव के पास हुई।

जानकारी के अनुसार, रामवकील नामक किसान अपनी मां रामभूली के साथ बाइक पर बाड़ी से अपने गांव लौट रहा था। जैसे ही वे बाबू महाराज मंदिर के पास पहुंचे, अचानक एक लेपर्ड ने उन पर हमला कर दिया। इसके चलते उनकी बाइक गिर गई और दोनों सडक़ पर गिर पड़े। गनीमत यह रही कि लेपर्ड, बाइक गिरने की आवाज सुनकर तुरंत भाग गया।
घटना के तुरंत बाद, रामवकील ने अपने परिजनों को मोबाइल फोन पर सूचना दी। ग्रामीणों की मदद से मां-बेटे को गंभीर हालत में बाड़ी अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल में तैनात चिकित्सक डॉ. महेश गुप्ता ने बताया कि दोनों को प्राथमिक उपचार दिया गया है। हालांकि, घायलों के शरीर पर किसी जानवर के हमले के निशान नहीं मिले हैं, लेकिन महिला के सिर और अन्य हिस्सों में चोटें आई हैं।
यह भी पढ़ें

दस लोगों को कच्चा चबा जाने के बाद अब गोली मारकर “आदमखोर का एनकाउंटर !”


धौलपुर के डांग क्षेत्र में लेपर्ड की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। क्षेत्र में तीन शावक और दो वयस्क लेपर्ड सक्रिय हैं, जिनकी गतिविधियों का रिकॉर्ड सरमथुरा से झिरी वन क्षेत्र तक देखा गया है। इससे पहले, इस क्षेत्र में लेपर्ड की मूवमेंट की कोई जानकारी नहीं थी, लेकिन अब स्थानीय निवासियों में भय का माहौल उत्पन्न हो गया है।

Hindi News / Jaipur / leopard attack: उदयपुर के बाद अब धौलपुर में लेपर्ड का आतंक: किसान और बाइक सवार मां-बेटे पर हमला

ट्रेंडिंग वीडियो