scriptWeather Forecast: राजस्थान के इन जिलों में 25-26 जून को होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया Yellow Alert | Latest Weather Update IMD Alert For Heavy Rainfall Yellow Alert In Districts Of Rajasthan | Patrika News
जयपुर

Weather Forecast: राजस्थान के इन जिलों में 25-26 जून को होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया Yellow Alert

Weather Forecast: राजस्थान के कई जिलों में मौसम ने फिर करवट ली। दोपहर में बादल छाए और कुछ देर के लिए हल्की बूंदाबांदी हुई।

जयपुरJun 23, 2023 / 12:35 pm

Nupur Sharma

photo_2023-05-28_10-50-20.jpg

Weather forecast राजस्थान के कई जिलों में मौसम ने फिर करवट ली। दोपहर में बादल छाए और कुछ देर के लिए हल्की बूंदाबांदी हुई। बारिश की आस जगी, लेकिन केवल बूंदाबांदी होकर रह गई। हालांकि बादलों के कारण गर्मी से राहत मिली। शाम को मौसम सुहाना बना रहा। मौसम केंद्र डबोक के अनुसार अधिकतम तापमान 33 डिग्री से. दर्ज किया गया। इसमें 1.6 डिग्री की गिरावट हुई। वहीं न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री दर्ज किया गया जिसमें 0.4 डिग्री की मामूली गिरावट हुई।


यह भी पढ़ें

राजस्थान के इस खूबसूरत ट्रैक पर हुआ टूरिस्ट ट्रेन का ट्रायल, पहाड़ों के बीच में सफर

मानसून पूर्व की गतिविधियां 25 जून से बढ़ेंगी
मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार पूर्वी भारत में आगामी 2-3 दिनों में मानसून सक्रिय होने तथा आगे बढ़ने के लिए परििस्थतियां अनुकूल हैं। पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में 25 जून से मानसून पूर्व की गतिविधियों में बढोतरी होने की संभावना है। वहीं, पश्चिमी राजस्थान में अधिकांश जगहों पर मौसम शुष्क रहेगा। बाद में 27-28 जून से बारिश की गतिविधियों में कुछ स्थानों पर बढोतरी की संभावना है।


यह भी पढ़ें

Rajasthan के इस जिले में चलती है शिक्षा की रेल, खेल-खेल में पढ़ते हैं बच्चे, जानिए अनोखे स्कूल के बारें में

25-26 जून को इन जिलों के लिए यलो अलर्ट
अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा,बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही,टोंक, उदयपुर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर और श्रीगंगानगर जिले में आकाशीय बिजली के साथ बारिश और 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जताई है। इस दौरान कुछ जगह भारी बारिश भी हो सकती है।

https://youtu.be/8c7eYn1i1kw

Hindi News/ Jaipur / Weather Forecast: राजस्थान के इन जिलों में 25-26 जून को होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया Yellow Alert

ट्रेंडिंग वीडियो