scriptजेके लोन अग्निकांड: फायरमैन लाल रंग का कपड़ा लेकर दौड़ा या बच्चा, होगी जांच | JK Lone fire: Fireman ran with red cloth or child, will be investigate | Patrika News
जयपुर

जेके लोन अग्निकांड: फायरमैन लाल रंग का कपड़ा लेकर दौड़ा या बच्चा, होगी जांच

जेके लोन अस्पताल में आग लगने के मामले में बवाल बढ़ गया है।

जयपुरJul 19, 2023 / 09:57 am

Manish Chaturvedi

जेके लोन अग्निकांड: फायरमैन लाल रंग का कपड़ा लेकर दौड़ा या बच्चा, होगी जांच

जेके लोन अग्निकांड: फायरमैन लाल रंग का कपड़ा लेकर दौड़ा या बच्चा, होगी जांच

जयपुर। जेके लोन अस्पताल में आग लगने के मामले में बवाल बढ़ गया है। फायर विभाग ने एक फायरमैन का बच्चे को बाहर निकालते हुए फोटो जारी किया है। फोटो में दिख रहा है कि फायरमैन बच्चे को बड़ी ही सावधानी से उसे उठाकर बाहर निकाल रहा है। इस फायरमैन का नाम प्रकाश मीणा है। फायर विभाग की ओर से जारी इस फोटो के बाद अब बवाल मच गया है। अस्पताल अधीक्षक डॉ कैलाश मीणा ने कहा कि जब आग लगने की घटना हुई तो हमने करीब दस मिनट में पूरे वार्ड में से बच्चों को हटा दिया था। जब फायर विभाग ने काम करना शुरू किया तो उस समय वार्ड में बच्चा नहीं था। ऐसे में फायरमैन कौनसे बच्चे को लाल रंग के कपड़े में लेकर जा रहा है। इसकी जांच कराई जाएगी। जिससे यह मालुम चलेगा कि फायरमैन क्या लेकर जा रहा है। लाल रंग का कपड़ा या बच्चा। क्योंकि उस समय तो वार्ड में कोई बच्चा ही नहीं था।

अस्पताल अधीक्षक कैलाश मीणा ने कहा कि फायर विभाग की ओर से जेके लोन अस्पताल को बदनाम किया जा रहा है। सीएफओ झूठ बोल रहे हैं। हमारे स्टाफ ने सभी बच्चों को करीब 10 मिनट के अंदर में वहां दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया था। जब फायर विभाग की टीम आई तब तक हमारे स्टाफ ने आग पर काबू पा लिया था, वहां केवल धुआं था। वहीं सीएफओ देवेंद्र ने कहा कि जब हमारी टीम मौके पर पहुंची तब वहां पर स्टाफ के लोग सब कुछ छोड़ कर जा चुके थे। हमारी टीम ने आग पर काबू पाया।

यह था मामला..

जे के लोन अस्पताल में सोमवार रात को प्रीफेब वार्ड वार्ड में अचानक आग लग गई। जिसकी वजह से अस्पताल में अफरातफरी मच गई। आग के कारण तीसरी मंजिल पर धुआं ही धुआं फैल गया। जिसके कारण मरीज बच्चों के परिजन घबरा गए। सूचना मिलने पर दमकलें मौके पर पहुंची। आग की सूचना मिलने पर अस्पताल प्रशासन के सभी अधिकारी व कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे। जहां से 60 से ज्यादा बच्चों को दूसरे वार्डों में तत्काल शिफ्ट कर उनकी जान बचाई गई।

https://youtu.be/xF-IjHXqAcQ

Hindi News / Jaipur / जेके लोन अग्निकांड: फायरमैन लाल रंग का कपड़ा लेकर दौड़ा या बच्चा, होगी जांच

ट्रेंडिंग वीडियो