scriptअधूरी पड़ी सड़कों को लेकर बड़ा निर्णय, मुख्य मार्गों से वाहनों का दबाव होगा कम | Jaipur JDA review meeting Big decision regarding incomplete roads | Patrika News
जयपुर

अधूरी पड़ी सड़कों को लेकर बड़ा निर्णय, मुख्य मार्गों से वाहनों का दबाव होगा कम

Jaipur JDA: जयपुर शहर में अधूरी सड़कों का काम जल्द पूरा होगा। वहीं रिंग रोड के विकसित कॉरिडेार की भूमि की प्लानिंग की जाएगी। इसके साथ ही जहां कोई बाधा नहीं हो, वहां जल्द ही नई आवासीय योजनाएं सृजित की जाएगी।

जयपुरNov 15, 2022 / 08:16 pm

Girraj Sharma

अधूरी पड़ी सड़कों को लेकर बड़ा निर्णय, मुख्य मार्गों से वाहनों का दबाव होगा कम

अधूरी पड़ी सड़कों को लेकर बड़ा निर्णय, मुख्य मार्गों से वाहनों का दबाव होगा कम

Jaipur JDA: जयपुर। शहर में अधूरी सड़कों का काम जल्द पूरा होगा। वहीं रिंग रोड के विकसित कॉरिडेार की भूमि की प्लानिंग की जाएगी। इसके साथ ही जहां कोई बाधा नहीं हो, वहां जल्द ही नई आवासीय योजनाएं सृजित की जाएगी।
जेडीए में आयुक्त रवि जैन की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में जयपुर शहर में अधूरी सड़कों का कार्य पूर्ण करने और रिंग रोड के विकसित काॅरिडोर में भूमि की प्लानिंग करने के निर्देश दिए गए। जेडीए आयुक्त रवि जैन ने बताया कि शहर में अधूरी सड़कों के कार्यो को पूरा करने के लिए भूमि अवाप्ति आपसी समझाइश और अनिवार्य अवाप्ति के माध्यम से अधिग्रहण करने के अधिकारियों को निर्देश दिए गए। आपसी समझाईष से भूमि समर्पित करने वाले भू-स्वामियों को भूमि के बदले भूमि या नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा। जेडीसी ने बताया कि अधूरी सड़कों का कार्य पूर्ण होने से लोगों को सुविधा मिलेगी। मुख्य सड़कों से वाहनों का दबाव कम होगा एवं सुगम यातायात उपलब्ध होगा।
यह भी पढ़े: जयपुर हैरिटेज नगर निगम के उपचुनाव की तस्वीर साफ, 27 नवंबर को होगा भाग्य का फैसला

जल्द ही नई योजनायें सृजित
जेडीए आयुक्त रवि जैन ने बताया कि जोन उपायुक्तों की ओर से चिन्ह्ति की गई भूमि का विधिक परीक्षण करवाया जाएगा। जिन जमीनों किसी तरह की विधिक बाधा नहीं है एवं योजना सृजन के आवष्यक मापदण्ड पूरे हो रहे है, वहां जल्द ही नई योजनायें सृजित की जाएगी। नीलामी योग्य भूखण्डों को नीलामी में रखा जाएगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8filjv

Hindi News/ Jaipur / अधूरी पड़ी सड़कों को लेकर बड़ा निर्णय, मुख्य मार्गों से वाहनों का दबाव होगा कम

ट्रेंडिंग वीडियो