scriptराहुल गांधी पर बयान का मामला: डोटासरा बोले- ‘मिस्टर बिट्टू राजस्थान आकर दिखाना, छठी का दूध याद दिला देंगे…’ | case of statement against rahul gandhi govind singh dotasara targeted modi government | Patrika News
जयपुर

राहुल गांधी पर बयान का मामला: डोटासरा बोले- ‘मिस्टर बिट्टू राजस्थान आकर दिखाना, छठी का दूध याद दिला देंगे…’

Rajasthan Politics: राहुल गांधी को लेकर केन्द्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू द्वारा दिए गए बयान पर राजस्थान कांग्रेस के नेताओं ने गुरूवार को जयपुर के शहीद स्मारक पर विरोध-प्रदर्शन किया।

जयपुरSep 19, 2024 / 03:41 pm

Nirmal Pareek

Rajasthan Politics: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लेकर केन्द्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू (Union Minister Ravneet Bittu) द्वारा दिए गए बयान पर देश भर में कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर हैं। इसी कड़ी में राजस्थान कांग्रेस के नेताओं ने भी गुरूवार को जयपुर (Jaipur) के शहीद स्मारक पर विरोध-प्रदर्शन किया। इस मौके पर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) ने कहा कि- बीजेपी राहुल गांधी को लेकर हेट स्पीच दे रही है। भाजपा और उसके सहयोगी दलों द्वारा राहुल गांधी को लेकर जो बयान दिया गया वह गलत है।
दरअसल, जयपुर के शहीद स्मारक पर राहुल गांधी के समर्थन में एवं BJP नेताओं के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस का राज्य स्तरीय धरना आयोजित हुआ। इस विरोध प्रदर्शन में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, संयम लोढा सहित कई सांसद, विधायक और कांग्रेस कार्यकर्ता इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।

‘जिसका खाया उसी को गालियां दे रहा है’

कांग्रेस नेता गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने संबोधन में कहा कि, ‘इनको डर सता रहा है कि ये सरकार बीच में जाने वाली है, इसलिए माहोल खराब करने का काम करने में लग हुए हैं। कहा- चुनाव में 400 पार की बात कहने वालों के तो मोरिये उड़ गए। डोटासरा ने अपने संबोधन में कहा कि, ये लोग देश में तनाव का माहौल बनाना चाहते हैं, ये साजिश का यह पूरा हिस्सा है।
केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू को लेकर कहा कि, राजस्थान से राज्यसभा में गए हैं, अब वापस राजस्थान आकर दिखा देना। हम बात देंगे कि कौन आतंकवादी है, कौन नहीं…। जिसका खाया उसी को वह गालियां दे रहा है। राहुल गांधी ने उन्हें तीन बार सांसद बनाया। हमने उन्हें निर्विरोध राज्यसभा भेजा क्योंकि प्रजातंत्र था बहुमत उनके पास था। यदि यह बयान पहले दिया होता तो छठी का दूध याद दिला देते।

जगदीप धनखड़ के लिए क्या बोले डोटासरा?

वहीं उपराष्ट्रपति पर बोलते हुए कहा कि, धनकड़ साहब की फोटो बीजेपी के नेताओं के साथ नहीं आनी चाहिए, बीजेपी नेताओ की तारीफ कर रहे हैं, जो उनके पद के अनुरूप नही है। उनसे निवेदन हैं कि वो अपने पद की गरिमा को तार- तार ना करें, राजस्थान के लोग इसको बिलकुल बर्दास्त नहीं करेंगे।’
यह भी पढ़ें

सांसद राहुल कस्वां ने उठाया ये मुद्दा, भजनलाल सरकार ने तुरंत पूरी की मांग

आगे कहा- वे यहां भाजपा का प्रचार के लिए आते है, राजस्थान का सम्मान है कि वो उराष्ट्रपति बने है, लेकिन उनके मुंह से भाजपा का प्रचार मंजूर नही है। पीएम ने अपने पद की गरिमा गिराई, कम से कम धनखड़ साहब आप तो अपने पद की गरिमा बचा कर रखें। डोटासरा ने कहा- जब उपराष्ट्रपति बनकर आये थे, हमने उनका सबसे पहले स्वागत किया था। अब राहुल गांधी पर टिपण्णी करते रहते हैं, उनका ये बयान उनके पद की गरिमा के अनुकूल नहीं है।
‘वन नेशन वन इलेक्शन’ पर बोलते हुए डोटासरा ने कहा- बीजेपी बिना वजह कोई ना कोई प्रस्ताव लाती रहती है और वन नेशन वन इलेक्शन कब लागू होगा खुद बीजेपी को इस बारे में पता नहीं है। यह तो केवल शगूफा है। ऐसे में कैबिनेट में किस तरह से वन नेशन वन इलेक्शन पर प्रस्ताव पारित हुआ इस पर सवाल खड़े हो रहे हैं।
यह भी पढ़ें

सचिन पायलट की इस मांग को जल्द पूरा करेगी भजनलाल सरकार, वासुदेव देवनानी ने CM को सौंपी रिपोर्ट

एक-एक कार्यकर्ता देगा जवाब- जूली

वहीं, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा- ‘राजस्थान में क्राइम का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, महिलाओं पर अत्याचार में भी इजाफा हो रहा है। इनको सरकार चलानी नहीं आती, केवल कांग्रेस पर आरोप लगाना आता हैं। आगे कहा- विदेश में जाकर सम्मान करा रहे हैं, जबकि निवेश की बात नहीं करते। फूट डालो-राज करो की नीती अपना रहे हैं, लेकिन राहुल गांधी का एक- एक कार्यकर्ता इसका देगा जवाब।’

डोटासरा ने पीएम मोदी की बताई शह

इससे पहले गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा था कि, प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश पर ही राहुल गांधी के खिलाफ बयान दिए जा रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी को जो चिट्ठी लिखी है उसे पर वे संज्ञान लेंगे। यदि उनकी शह पर इस तरह का बयान नहीं होता तो इस चिट्ठी पर दो-तीन दिन बाद कोई बात मोदी जी की तरफ से सामने आ जानी चाहिए थी, लेकिन वह ऐसा नहीं कर रहे हैं।
गौरतलब है कि, राजस्थान से राज्यसभा सांसद और केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने एक बयान देते हुए कहा था कि राहुल गांधी हिंदुस्तानी नहीं है और देश के नंबर वन टेररिस्ट हैं। इस बयान के बाद देशभर में कांग्रेस की ओर से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

Hindi News/ Jaipur / राहुल गांधी पर बयान का मामला: डोटासरा बोले- ‘मिस्टर बिट्टू राजस्थान आकर दिखाना, छठी का दूध याद दिला देंगे…’

ट्रेंडिंग वीडियो