scriptफ्री मिलता था हरा धनिया, अब हो रहा खेतों से चोरी | jaipur Green coriander was available for free, now it is being stolen from the fields | Patrika News
जयपुर

फ्री मिलता था हरा धनिया, अब हो रहा खेतों से चोरी

जयपुर में चोर तीन क्विंटल से अधिक हरा धनिया खेत से काट ले गए।

जयपुरSep 24, 2024 / 08:06 am

Lokendra Sainger

जयपुर के विराटनगर में मंडी व थड़ी ठेलों पर सब्जी के साथ फ्री में मिलने वाला हरा धनिया अब खेतों से चोरी हो रहा है। जहां पिछले दिनों सब्जी दाम बढ़े तो हरे धनिए के दाम आसमान छू गए। मंडी में इन दिनों हरा धनिया जहां 150 रुपए किलो तक बिक रहा है वहीं फुटकर में इसके दाम तीन सौ रुपए के पार पहुंच गए हैं।
ऐसे में चोरों की नजरें अब सड़क किनारे खेतों में उगे हरे धनिए पर जा टिकी हैं। जहां चोर खेतों से हरे धनिए की क्यारियों को साफ कर रहे हैं। ऐसा ही मामला सामने आया है विराटनगर इलाके में, जहां चोर तीन क्विंटल से अधिक हरा धनिया खेत से काट ले गए।
धनिए चोरी की वारदात के बाद अब किसानों की नींद भी उड़ गई है। हालात ये हैं कि किसान अब धनिए के खेतों की रातभर रखवाली में जुट गए हैं। जयपुर विराटनगर थाना क्षेत्र के ग्राम मैड के निकट सताना व पूरावाला में चोरों ने खेतों में धनिया चोरी की वारदात को अंजाम दिया।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के इन परिवारों को मिलेगा 300 वर्गमीटर का फ्री प्लॉट, 2 अक्टूबर को CM भजनलाल सौंपेंगे पट्टे

पीड़ित किसान सताना निवासी दिनेश यादव ने बताया कि चोर उसके खेत से करीब एक क्विंटल हरा धनिया उखाड़ कर ले गए वहीं पूरावाला निवासी शिवकुमार सैनी ने बताया कि चोर उसके खेत से करीब 200 किलो हरा धनिया चोरी कर ले गए। किसानों के खेतों से चोरी हुए धनिए की कीमत करीब 45 से 50 हजार रुपए बताई जा रही है।

रिपोर्ट दर्ज नहीं करने का आरोप

पीड़ित किसानों ने बताया कि घटना के बाद सूचना मैड पुलिस चौकी को दी गई, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। धनिए के भाव में तेजी होने के कारण चोर खेतों की ओर रुख करने लग गए हैं। सब्जी व्यापारी प्रकाश सैनी ने बताया कि वर्तमान में धनिए का भाव थोक में 125 रुपए से 150 रुपए किलो तक चल रहा है। जिससे वारदात बढ़ रही हैं।

Hindi News/ Jaipur / फ्री मिलता था हरा धनिया, अब हो रहा खेतों से चोरी

ट्रेंडिंग वीडियो