scriptपीसीसी पदाधिकारियों की बैठक में उठा नियुक्तियों में परिवारवाद का मुद्दा | issue of familyism in appointments raised in the meeting of PCC | Patrika News
जयपुर

पीसीसी पदाधिकारियों की बैठक में उठा नियुक्तियों में परिवारवाद का मुद्दा

महिला कांग्रेस की अध्यक्ष रेहाना रियाज ने उठाया नियुक्तियों में परिवारवाद का मामला, पीसीसी पदाधिकारियों से वन टू वन मुलाकात का वादा कर नहीं मिले माकन

जयपुरJul 06, 2021 / 08:31 pm

firoz shaifi

pcc jaipur

pcc jaipur

जयपुर। महंगाई के खिलाफ 7 जुलाई से होने वाले प्रदर्शनों और आउटरीच कार्यक्रम को लेकर मंगलवार शाम 4 बजे पीसीसी मुख्यालय में हुई तकरीबन डेढ़ घंटे तक चली प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में प्रदेश प्रभारी अजय माकन के समक्ष पीसीसी पदाधिकारियों ने कई मुद्दों को उठाया।

महिला कांग्रेस की अध्यक्ष रेहाना रियाज ने परिवारवाद का मामला उठाते हुए कहा कि टिकट से लेकर संगठनात्मक नियुक्तियों में एक ही परिवार का बोलबाला नहीं होना चाहिए। रेहाना रियाज ने इशारों ही इशारों में चूरू के मंडेलिया परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक ही परिवार का बार-बार जिलाध्यक्ष नहीं होना चाहिए। प्रदेश में कई जिले ऐसे हैं जहां पर मंत्री., विधायक और जिला अध्यक्ष एक ही परिवार के हैं। यह सही नहीं है।

जल्द हो जिला और ब्लॉक लेवल की नियुक्तियां
वहीं प्रदेश उपाध्यक्ष और विधायक रामलाल जाट ने जिलाध्यक्षों और ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति का मामला उठाते हुए कहा कि पार्टी को जल्द से जल्ग जिलाध्यक्षों और ब्लॉक अध्य़क्षों की नियुक्तियां करनी चाहिए जिससे कि कार्यकर्ताओं में जोश बना रहे। अजय माकन ने उन्हें जल्द नियुक्तियों का भरोसा दिलाया।
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और विधायक वेद प्रकाश सोलंकी बैठक में कहा कि कोविड काल में सरकार ने वैक्सीनेशन के लिए विधायक कोष से तीन-तीन करोड़ रुपए लिए थे। लेकिन अब इस पैसे से मेडिकल उपकरण नहीं खरीदना चाहि। चूंकि उपयोग में नहीं आने पर मेडिकल उपकरण खराब हो जाएंगे। ऐसे में सरकार उस राशि से कोविड से अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को आर्थिक सहायता के रूप में दें, जिससे कि जनता में भी अच्छा मैसेज जाएगा।
पीसीसी पदाधिकारियों से नहीं की वन टू वन मुलाकात
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन पीसीसी पदाधिकारियों से वन टू वन मुलाकात का वादा करने के बावजूद पीसीसी पदाधिकारियों से नहीं मिले,जिस पर पीसीसी पदाधिकारी माकन का इंतजार करते ही रह गए।
दरअसल पीसीसी पदाधिकारियों की बैठक में अधिकांश पदाधिकारी अपनी समस्याओं को लेकर बैठक में बोलना चाहते थे, जिस पर माकन ने उन्हें मना करते हुए कहा कि वे बैठक खत्म होने के बाद सभी से वन टू वन मुलाकात करेंगे, लेकिन बैठक खत्म होने के बाद माकन सीधे मीडिया से बातचीत के बाद वहां से रवाना हो गए, जबकि पीसीसी पदाधिकारी मुख्यालय में माकन का इंतजार करते रह गए।

Hindi News / Jaipur / पीसीसी पदाधिकारियों की बैठक में उठा नियुक्तियों में परिवारवाद का मुद्दा

ट्रेंडिंग वीडियो