scriptराजस्थान के किस अंचल में रात में लुढ़का पारा… जानें कब से बढ़ेगी गुलाबी सर्दी… | In which region of Rajasthan did the mercury drop at night… Know when the mild winter will increase… | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के किस अंचल में रात में लुढ़का पारा… जानें कब से बढ़ेगी गुलाबी सर्दी…

शेखावाटी अंचल में बीती रात पारा लुढ़कने से महसूस हुई गुलाबी सर्दी

जयपुरOct 19, 2024 / 10:13 am

anand yadav

filter: 0; fileterIntensity: 0.0; filterMask: 0; brp_mask:0;
brp_del_th:null;
brp_del_sen:null;
delta:null;
module: video;hw-remosaic: false;touch: (0.46851853, 0.4677602);sceneMode: 0;cct_value: 0;AI_Scene: (-1, -1);aec_lux: 0.0;aec_lux_index: 0;albedo: ;confidence: ;motionLevel: -1;weatherinfo: null;temperature: 47;

जयपुर। कार्तिक मास शुरू होते ही प्रदेश में रात के तापमान में फिर से गिरावट शुरू हो गई है। हालांकि दिन में मौसम के गर्म मिजाज ने अभी गुलाबी सर्दी के तेवर नर्म कर दिए हैं। दूसरी तरफ मौसम विभाग ने अगले सप्ताह के मध्य तक दिन व रात के तापमान में और गिरावट होने की संभावना जताई है।
यह भी पढ़ेंबदले विंड पैटर्न ने रोकी सर्दी की चाल… फिर उछला पारा…जानें आगे कैसा रहेगा मौसम का हाल

बीती रात प्रदेश के शेखावाटी अंचल में सर्वाधिक पारे में गिरावट दर्ज की गई। सीकर जिले में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री लुढ़क कर 16.2 डिग्री सेल्सिसय रिकॉर्ड हुआ जो मैदानी इलाकों में सबसे कम रहा है। माउंटआबू में रात का तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। संगरिया में बीती रात पारा 19 डिग्री रहा। प्रदेश के अन्य जिलों में रात के तापमान में उतार चढ़ाव बना रहा है।
यह भी पढ़ेंआदमखोर पैंथर एनकाउंटर में ढेर! जानें कौनसे शहर के बाशिंदों को मिली राहत…

राजधानी जयपुर में पिछले दो तीन दिन से न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री पर स्थिर रहा है जबकि दिन के तापमान में पारे में एक डिग्री बढ़ोतरी दर्ज की गई है। शहर में छितराए बादलों की लगातार रही आवाजाही से दिन में धूप की तपिश से आंशिक राहत मिल रही है। स्थानीय मौसम केंद्र ने आज भी शहर में छितराए बादल छाए रहने और सुबह शाम में हल्की ठंडक रहने की संभावना जताई है।
यह भी पढ़ेंत्योहारी सीजन में भी वंदेभारत पस्त…. कंफर्म सीट मिलने पर भी लोग करते किनारा… जानिए क्या रही वजह

मौसम विभाग के आकलन के अनुसार प्रदेश में अभी हवा में सापेक्षित आर्द्रता 70 से 85 फीसदी तक रहने व विंड स्पीड कम रहने के कारण मौसम शुष्क रहा है। हालांकि अगले तीन चार दिन में प्रदेश के उत्तर पूर्व और उत्तरी इलाकों में आर्द्रता घटने और हवा में नमी बढ़ने पर सर्दी की रफ्तार में बढ़ोतरी होने के आसार हैं।

Hindi News / Jaipur / राजस्थान के किस अंचल में रात में लुढ़का पारा… जानें कब से बढ़ेगी गुलाबी सर्दी…

ट्रेंडिंग वीडियो