scriptमहंगाई राहत कैंप में 17 वार्डों में विकास कार्यों का शिलान्यास, पहले दिन 1374 ने कराया पंजीयन | Heritage Nagar Nigam Jaipur Mahangai Rahat Camp | Patrika News
जयपुर

महंगाई राहत कैंप में 17 वार्डों में विकास कार्यों का शिलान्यास, पहले दिन 1374 ने कराया पंजीयन

Mahangai Rahat Camp : हैरिटेज नगर निगम अपने क्षेत्र के 17 वार्डों में साढ़े 7 करोड़ में विकास के काम करवाएगा। वहीं महंगाई राहत शिविर में पहले दिन हैरिटेज नगर निगम में 1374 लोगों ने पंजीयन कराया।

जयपुरApr 24, 2023 / 07:06 pm

Girraj Sharma

महंगाई राहत कैंप में 17 वार्डों में विकास कार्यों का शिलान्यास, पहले दिन 1374 ने कराया पंजीयन

महंगाई राहत कैंप में 17 वार्डों में विकास कार्यों का शिलान्यास, पहले दिन 1374 ने कराया पंजीयन

जयपुर। हैरिटेज नगर निगम अपने क्षेत्र के 17 वार्डों में साढ़े 7 करोड़ में विकास के काम करवाएगा। जलदाय मंत्री महेश जोशी व महापौर मुनेश गुर्जर ने सोमवार को हवामहल जोन में महंगाई राहत शिविर के औपचारिक शुभारम्भ के मौके पर विकास कार्यों का एक ही जगह शिलान्यास किया। वहीं महंगाई राहत शिविर में पहले दिन हैरिटेज नगर निगम में 1374 लोगों ने पंजीयन कराया।

इस मौके पर जोशी ने शिविर में मौजूद लोगों से आह्वान किया कि वे मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार योजना, दुधारू गौवंशीय पशुओं के लिए मुख्यमंत्री कामधेनू बीमा योजना, चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क कृषि बिजली योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना व मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजना का पूरा लाभ उठाने लिए इन शिविरों में पंजीयन करवायें व अन्य लोगों को भी पंजीयन करवाने में सहयोग करें।

मंहगाई राहत शिविर 30 जून तक
महापौर मुनेश गुर्जर ने कहा कि राजस्थान राज्य जन कल्याण की अनेक योजनाओं में देश में एक माॅडल स्टेट के रूप में उभरा है। अनेक राज्य राजस्थान की योजनाओं का अनुसरण कर रहे हैं। उन्होंने शिविर में उपस्थित लोगों से आह्वान किया कि वे 30 जून तक चलने वाले मंहगाई राहत शिविरों का लाभ उठायें।

 

यह भी पढ़ें

सीएम गहलोत सरकार के महंगाई राहत कैंप शुरू होने से पहले ही उमड़ी भीड़

पहले दिन 1374 ने कराया पंजीयन
हैरिटेज निगम के चारों जोन में सोमवार को आयोजित शिविरों में विभिन्न योजनाओं के तहत आदर्श नगर में 378, सिविल लाईन में 586, हवामहल आमेर में 145 व किशनपोल जोन में 265 पंजीयन हुए। हैरिटेज निगम के वार्ड 1 का शिविर 24 अप्रेल को फायर स्टेशन कुण्डा, आमेर में आयोजित हुआ। 25 अप्रेल से 2 मई तक शिविर फायर स्टेशन कुण्डा में ही आयोजित होगा।

Hindi News/ Jaipur / महंगाई राहत कैंप में 17 वार्डों में विकास कार्यों का शिलान्यास, पहले दिन 1374 ने कराया पंजीयन

ट्रेंडिंग वीडियो