scriptWeather Update : जयपुर में तूफानी बारिश से सड़कों पर पानी का जलजला, अगले तीन दिनों तक इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट | Heavy rain in Jaipur monsoon entered all the districts of rajasthan Orange Alert in these districts for next three days | Patrika News
जयपुर

Weather Update : जयपुर में तूफानी बारिश से सड़कों पर पानी का जलजला, अगले तीन दिनों तक इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Weather Update : बुधवार की शाम को महज दो घंटे की मूसलाधार बारिश ने जयपुर की सड़कों को जलमग्न कर दिया। शहर के प्रमुख मार्गों जैसे एमआई रोड, सीकर रोड, अजमेर रोड, सी-स्कीम के हिस्सों और अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई।

जयपुरJul 04, 2024 / 11:31 am

Manoj Kumar

Rain Fury in Jaipur

Rain Fury in Jaipur

Weather Update : पूरे राजस्थान में मानसून की दस्तक

मानसून की दस्तक से पूरे राजस्थान का मौसम बदल चुका है। बुधवार देर शाम को जयपुर में तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई, जो रातभर जारी रही। इससे शहर की मुख्य सड़कों पर पानी भर गया और कई जगह वाहनों के फंसने के कारण जाम लग गया।

अलवर, सीकर और दौसा में भी बारिश का असर

Weather Update : अलवर में भी शाम को बारिश ने लोगों को उमस और गर्मी से राहत दी। सीकर में दोपहर की तेज धूप के बाद शाम को मौसम ने करवट ली और आंधी के साथ बारिश (Heavy rain) शुरू हो गई। दौसा में भी शाम को 40 मिनट की बारिश हुई, जिससे आमजन को राहत मिली लेकिन सड़कों पर जलभराव से आवागमन में दिक्कतें आईं।

बहरोड़ में बिजली गिरने से युवती गंभीर रूप से घायल

बहरोड़ के गांव गुंती में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 18 वर्षीय युवती सपना गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे तुरंत अलवर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मौसम विभाग का अलर्ट

Weather Update : मौसम विभाग ने आगामी 4 और 5 जुलाई को जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर और जालोर को छोड़कर शेष सभी जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। 6 जुलाई को जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर, पाली और जालोर को छोड़कर बाकी जिलों में भी येलो अलर्ट रहेगा।

जयपुर में झमाझम बारिश से सड़कों पर जलभराव

Weather Update : जयपुर में लगातार हो रही बारिश से मुख्य सड़कों पर पानी भर गया है। मालवीय नगर अंडरपास और वर्ल्ड ट्रेड पार्क के पास बारिश के कारण सड़क धंस गई है। सीकर रोड पर भवानी निकेतन कॉलेज के सामने भी पानी भर गया है, जिससे वाहन फंस गए हैं।

अन्य जिलों में बारिश की स्थिति

अलवर के सिलीसेढ़ में पिछले 24 घंटे में 38MM बारिश दर्ज की गई। चूरू के सिद्धमुख में 48MM, तारानगर में 12MM, सीकर के रामगढ़ शेखावाटी में 9MM और भरतपुर में 25MM बारिश हुई है। उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, सिरोही, और प्रतापगढ़ के कुछ स्थानों पर भी 1 से 14MM तक बारिश दर्ज की गई है।

जयपुर में जाम और जलभराव की समस्या

Weather Update : जयपुर में बुधवार की बारिश के बाद सांगानेर एयरपोर्ट में शाम साढ़े आठ बजे तक 10 मिलीमीटर बारिश रेकॉर्ड की गई। रेलवे स्टेशन, सिंधी कैंप, सहकार मार्ग, जेएलएन मार्ग, सोडाला, अजमेर रोड और अन्य इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है। विधानसभा के पीछे सड़क धंस गई है और जयपुर कलक्ट्रेट कंट्रोल रूम में दो दर्जन से अधिक जलभराव की शिकायतें दर्ज की गई हैं।
राजस्थान में मानसून की सक्रियता के चलते आगामी दिनों में भी बारिश की संभावना बनी हुई है। लोगों को सावधानी बरतने और मौसम विभाग के अलर्ट को ध्यान में रखते हुए यात्रा करने की सलाह दी जाती है।

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : जयपुर में तूफानी बारिश से सड़कों पर पानी का जलजला, अगले तीन दिनों तक इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो