scriptWeather Update : अब पूरे प्रदेश में 18 अप्रैल से आएगी बारिश! आंधी का अलर्ट | Hail fell in Sri ganganager now rain from April 18 thunderstom alert | Patrika News
जयपुर

Weather Update : अब पूरे प्रदेश में 18 अप्रैल से आएगी बारिश! आंधी का अलर्ट

Rajasthan Weather forecast : राजस्थान में मंगलवार से सक्रिय होने जा रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर रविवार से ही देखने को मिला।

जयपुरApr 17, 2023 / 08:13 am

Anand Mani Tripathi

rajasthan_weather.jpg

Rajasthan Weather forecast : राजस्थान में मंगलवार से सक्रिय होने जा रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर रविवार से ही देखने को मिला। श्रीगंगानगर सहित आस-पास के जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई। श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में बारिश के साथ ओले भी गिरे। जिसके कारण गर्मी से राहत मिली। बारिश का असर पूरे प्रदेश में देखने को मिला।

प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा अधिकतम तापमान थम गया। कई स्थानों पर अधिकतम तापमान में 0.5 डिग्री से 1 डिग्री तक ही गिरावट दर्ज की गई। प्रदेश में सर्वाधिक तापमान श्रीगंगानगर में ही 42.4 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि एक दिन पहले ही यहां पारा 43.5 डिग्री दर्ज किया गया था। राजधानी जयपुर में भी अधिकतम तापमान 0.4 डिग्री की गिरावट हुई है। शनिवार का अधिकतम तापमान 39 डिग्री था, जो कि घटकर 38.6 डिग्री पर आ गया।

यह भी पढ़ें

18 से फिर बदलेगा मौसम, 4 डिग्री तक गिरेगा पारा

जैसेलमेर से हनुमानगढ़ तक आंधी का अलर्ट

जयपुर मौसम केन्द्र ने बताया है कि 17 अप्रैल को जैसलमेर , बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जिलों और आसपास के क्षेत्रों मे कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ बूंदाबांदी, हल्की वर्षा और तेज गति 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से हवा चलने की संभावना है। मौसम केन्द्र निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया है कि राज्य में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण 18-19 अप्रेल को मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। कुछ स्थानों पर आंधी-बारिश की स्थिति रहेगी।

https://youtu.be/SPRKKNLjWjI

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : अब पूरे प्रदेश में 18 अप्रैल से आएगी बारिश! आंधी का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो