scriptGood News : इकोनॉमी बूस्टअप के लिए राजस्थान में फिर होगी इनवेस्टमेंट समिट, टेस्ला कंपनी को रिझाने की होगी कोशिश | Good News Investment Summit Again in Rajasthan for Economy Boostup Efforts will be made to Woo Tesla company | Patrika News
जयपुर

Good News : इकोनॉमी बूस्टअप के लिए राजस्थान में फिर होगी इनवेस्टमेंट समिट, टेस्ला कंपनी को रिझाने की होगी कोशिश

Investment Summit Soon : इकोनॉमी बूस्टअप के लिए एक बार फिर राजस्थान की राजधानी जयपुर में इनवेस्टमेंट समिट होने की तैयारियां तेज हो गई है। औद्योगिक निवेश बढ़ाने के लिए देश-विदेश के निवेशक जुटेंगे। पिछली खामियों से सबक लेंगे। साथ ही पॉलिसी में भी बदलाव होंगे। इसके साथ ही सबसे बड़ी बात यह है कि टेस्ला कंपनी को रिझाने की पूरी कोशिश होगी।

जयपुरMay 14, 2024 / 12:05 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Good News Investment Summit Again in Rajasthan for Economy Boostup Efforts will be made to Woo Tesla company

राजस्थान में फिर इनवेस्टमेंट समिट की तैयारियां

Investment Summit Soon : राजस्थान में औद्योगिक निवेश बढ़ाने के लिए फिर इनवेस्टमेंट समिट होगी। राज्य सरकार के निर्देश पर ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमेंट प्रमोशन (BIP) ने तैयारी शुरू कर दी है। संभवत: दिसम्बर के पहले पखवाड़े में राजधानी जयपुर में बड़े स्तर पर आयोजन होगा। इसके लिए देश की नामी औद्योगिक कंपनियों के साथ मल्टीनेशनल कंपनियों की लिस्टिंग की जा रही है। बीआईपी, उद्योग विभाग और रीको की टीम अगले माह से ही निवेशकों से संपर्क करना शुरू करेगी। साथ ही किन शहरों में रोड शो, बैठकें की जानी हैं, उसकी भी सूची तैयार की जा रही है। सबसे खास यह है कि सरकार की मंशा है कि टेस्ला कंपनी राजस्थान में निवेश करे, इसके लिए कंपनी के टेक्सास स्थित मुख्यालय तक पहुंचने के रास्ते भी तलाशे जाएंगे। इसके लिए भारत सरकार के जरिए बातचीत होगी।

हमारी टीम कर रही है होमवर्क – हिमांशु गुप्ता

ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमेंट प्रमोशन राजस्थान कमिश्नर हिमांशु गुप्ता ने कहा प्रदेश में निवेशकों को लाने पर काम चल रहा है। इनवेस्टमेंट समिट की तारीख उच्च स्तर पर तय होनी है। वनस्टॉप शॉप प्रणाली में भी जरूरी बदलाव करेंगे। इसके लिए हमारी टीम होमवर्क भी कर रही है।

Hindi News/ Jaipur / Good News : इकोनॉमी बूस्टअप के लिए राजस्थान में फिर होगी इनवेस्टमेंट समिट, टेस्ला कंपनी को रिझाने की होगी कोशिश

ट्रेंडिंग वीडियो