scriptGood News : जोधपुर का मिर्ची बड़ा, कोटा की हींग की कचोरी, अलवर का मिल्क केक, अब सब मिलेगा दिल्ली के इंडिया गेट के सेंट्रल विस्टा पर | Good N: Jodhpur's Mirchi Bada, Kota's Hing Kachori, Alwar's Milk Cake, now you will get everything at Delhi's India Gate's Central Vista | Patrika News
जयपुर

Good News : जोधपुर का मिर्ची बड़ा, कोटा की हींग की कचोरी, अलवर का मिल्क केक, अब सब मिलेगा दिल्ली के इंडिया गेट के सेंट्रल विस्टा पर

इंडिया गेट के सेंट्रल विस्टा में महकेगी राजस्थानी खाने की महक। इस फूड कोर्ट के माध्यम से राजस्थान के असली जायके से दुनिया को रूबरू करवाएंगे।

जयपुरSep 20, 2024 / 10:29 pm

rajesh dixit

जयपुर। नई दिल्ली के इंडिया गेट पर पूरी दुनिया राजस्थानी व्यंजन के स्वाद का लुत्फ उठा सकेगी। आप अब यहां जोधपुर के मिर्ची बड़े का स्वाद ले सकते हैं तो अलवर का मिल्क केक भी मिल जाएगा। कोटा की हींग दाल की कचोरी, जयपुर समोसा, जयपुर घेवर, मखनिया लस्सी और भी कई राजस्थानी व्यंजन मिलेंगे।
जी हां। अब सब कुछ मिलेगा आपको इंडिया गेट के सेंट्रल विस्टा में। अब यहां पर आरटीडीसी की ओर से शुक्रवार को फूड शॉप का उद्घाटन हो चुका है।
फूड कोर्ट का हुआ उद्घाटन
संसद भवन, प्रधानमंत्री आवास और केंद्र सरकार के प्रमुख दफ्तरों से घिरे सेंट्रल विस्टा में अब राजस्थान के विश्व प्रसिद्ध व्यंजनों के स्वाद और जायके से महकेगा। इंडिया गेट के नजदीक चिल्ड्रन पार्क के सामने स्थापित फूड कोर्ट में शुकवार को ढोल, नगाड़े एवं राजस्थानी लोक नृत्य की प्रस्तुतियों के साथ रंगारंग आगाज के साथ राजस्थान पर्यटन विकास निगम द्वारा राजस्थानी फूड शॉप का शुभारंभ किया गया। निगम की प्रबंध निदेशक सुषमा अरोड़ा ने रिबन काटकर फूड शॉप का उद्घाटन किया।
राजस्थान के असली जायकों को रूबरू होगी पूरी दुनिया
इस फूड कोर्ट के माध्यम से राजस्थान के असली जायके से दुनिया को रूबरू करवाएंगे। यह फूड कोर्ट दिल्ली में राजस्थान के आतिथ्य एवं संस्कृति को सहजता से आम जनमानस तक पहुंचाने में कारगर साबित होगा। उन्होंने बताया कि आर.टी.डी.सी. द्वारा आयोजित इस फूड शॉप पर भोजन की क्वालिटी और सर्विस का विशेष ध्यान रखा जाएगा।
फूड काउंटर का यह रहेगा समय
आर.टी.डी.सी. के दिल्ली कार्यालय के प्रभारी दौलत सिंह ने बताया कि इंडिया गेट पर दक्षिण की ओर स्थित शॉप न. 8 पर राजस्थानी फूड काउन्टर में प्रात: 10 बजे से रात्रि 10 बजे तक
फूड कोर्ट में ये मिलेेंगे राजस्थानी व्यंजन
जोधपुर के मिर्ची बड़े, प्याज कचोरी, कोटा हींग दाल की कचोरी, जयपुरी समोसा, राजवाड़ा कोफ्ता, पुश्कारी ब्रेड पकोड़ा, पुश्करी मालपुवा, मावा कचोरी, जयपुरी राजभोग, गुलाबजामुन, जोधपुरी दूध के लड्डू, जयपुरी घेवर, अलवरी मिल्क केक, मोतीचूर के लड्डू, माखनिया लस्सी, मसाला चाय सहित राजस्थानी व्यंजनों का स्वाद उचित दरों पर ले सकते हैं।

Hindi News/ Jaipur / Good News : जोधपुर का मिर्ची बड़ा, कोटा की हींग की कचोरी, अलवर का मिल्क केक, अब सब मिलेगा दिल्ली के इंडिया गेट के सेंट्रल विस्टा पर

ट्रेंडिंग वीडियो