scriptमुर्गी नहीं… आदमी ने दिए हैं ये अंडे, कीमत है साठ लाख से भी ज्यादा… एक्स-रे मशीन ने खोला पूरा राज | Gold smuggling from rectum exposed at Jaipur airport, accused arrested Major action of Custom Department: | Patrika News
जयपुर

मुर्गी नहीं… आदमी ने दिए हैं ये अंडे, कीमत है साठ लाख से भी ज्यादा… एक्स-रे मशीन ने खोला पूरा राज

Jaipur News: जिसकी कीमत 60 लाख रुपये से अधिक बताई जा रही है।

जयपुरAug 27, 2024 / 09:19 am

JAYANT SHARMA

Jaipur News: जयपुर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोना तस्करी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। हाल ही में कस्टम विभाग की टीम ने एक यात्री के रेक्टम से 867 ग्राम सोना बरामद किया है। जिसकी कीमत 60 लाख रुपये से अधिक बताई जा रही है।
मिली जानकारी के अनुसार यात्री शारजाह से जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा था। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने उसकी संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए उसकी जांच की। पूछताछ के दौरान, यात्री ने अपने पास किसी भी अवैध वस्तु के होने से इंकार किया। लेकिन अधिकारियों को उसकी बातों पर संदेह हुआ। इस पर, कस्टम विभाग ने यात्री के सामान की गहनता से जांच की और एक्स-रे मशीन से भी जांच की गई।
जांच के दौरान पता चला कि यात्री ने अपने रेक्टम में कैप्सूल के अंदर पेस्ट फॉर्म में सोना छुपा रखा था। चिकित्सकों की मदद से इन कैप्सूल को बाहर निकाला गया, जिसमें कुल 867 ग्राम सोना पाया गया। कैप्सूलों में भरें सोने की कीमत बाजार में लगभग 60 लाख रुपये के आसपास है।
कस्टम विभाग ने तस्करी के इस सोने को जब्त कर लिया है और आरोपी, जो चूरू के सुजानगढ़ तहसील का निवासी है, को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी आसिफ खान को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां उसे जेल भेज दिया गया। कस्टम विभाग अब सोना तस्करी के नेटवर्क और इसके जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी जुटाने में जुटा है। विभाग ने तस्करी के सोने को जब्त कर लिया है और मामले की आगे की जांच जारी है।
उल्लेखनीय है कि जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोना तस्करी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आए दिन सोना तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं।

Hindi News/ Jaipur / मुर्गी नहीं… आदमी ने दिए हैं ये अंडे, कीमत है साठ लाख से भी ज्यादा… एक्स-रे मशीन ने खोला पूरा राज

ट्रेंडिंग वीडियो