scriptहोने लगा गुलाबी सर्दी का अहसास, पुरवाई ने बदली मौसम की चाल | Feeling of pink winter started, east wind changed the course of weather | Patrika News
जयपुर

होने लगा गुलाबी सर्दी का अहसास, पुरवाई ने बदली मौसम की चाल

– जयपुर में कल से दो दिन हल्की बारिश संभव

जयपुरOct 12, 2024 / 01:36 pm

MOHIT SHARMA

rajasthan weather

आसमान में छाए छितराए बादल।

जयपुर. प्रदेश में मानसून विदा होने के बाद अचानक गर्मी के तीखे हो चले तेवर अब नरम होने लगे हैं। सुबह-शाम हल्की सर्दी का अहसास होने लगा है। विंड पैटर्न में हुए बदलाव और उत्तर पूर्वी इलाकों में सक्रिय कम वायुदाब क्षेत्र के असर से अगले दो तीन दिन प्रदेश में मौसम के मिजाज में बदलाव के संकेत मौसम विभाग ने दिए हैं। अगले दो दिन प्रदेश के 15 जिलों में तेज गति से पुरवाई हवाएं चलने और कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। ऐसे में पारे में गिरावट होने पर सुबह शाम में सर्दी का जोर बढऩे व गर्मी से राहत मिलने की संभावना है।
प्रदेश के 15 जिलों में दो दिन बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने प्रदेश में 5 संभागों के 15 जिलों में अगले दो दिन धूलभरी हवाएं चलने और हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। पश्चिमी गर्म हवाओं के कारण प्रदेश के ज्यादातर भागों में अभी अधिकतम तापमान सामान्य से ज्यादा दर्ज हो रहा है। लेकिन अगले 48 घंटे में पुरवाई हवा का जोर रहने पर बादलवाही शुरू होने पर दिन और रात के तापमान में गिरावट से गुलाबी सर्दी का असर बढऩे की उम्मीद है।
मौसम विभाग ने जयपुर में कल से दो दिन बादल छाए रहने और हल्की बौछारें गिरने की संभावना जताई है। वहीं प्रदेश के 15 जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की चेतावनी दी है। अजमेर, बांसवाड़ा ,बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, उदयपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, बाडमेर, पाली और जालोर जिले में अगले दो दिन मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं प्रदेश के पश्चिमी मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।
राजधानी जयपुर में आज मौसम का मिजाज शुष्क रहने के आसार हैं। हालांकि शहर में छितराए बादलों की आवाजाही रहने और तेज गति से हवा चलने की संभावना है। वहीं कल से दो दिन शहर में घने बादल छाए रहने और छितराए इलाकों में हल्की बौछारें गिरने का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने जताया है।

Hindi News / Jaipur / होने लगा गुलाबी सर्दी का अहसास, पुरवाई ने बदली मौसम की चाल

ट्रेंडिंग वीडियो