scriptERCP को लेकर CM भजनलाल ने सुलझाया 20 साल पुराना विवाद, अब दिल्ली में बनेगी संयुक्त DPR | CM Bhajanlal Sharma met MP CM Mohan Yadav in Delhi regarding ERCP joint DPR will be prepared | Patrika News
जयपुर

ERCP को लेकर CM भजनलाल ने सुलझाया 20 साल पुराना विवाद, अब दिल्ली में बनेगी संयुक्त DPR

ERCP Rajasthan: राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा और मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने बुधवार को दिल्ली में केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री से मुलाकात की। सीएम भजनलाल ने कहा कि यह बहुत बड़ा प्रोजेक्ट है, दोनों राज्य मिलकर काम करेंगे।

जयपुरSep 26, 2024 / 08:44 am

Nirmal Pareek

ERCP Rajasthan: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने बुधवार को दिल्ली में केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री सी.आर. पाटिल से मुलाकात की। इस दौरान पूर्वी राजस्थान के 20 साल पुराने मुद्दे पीकेसी-ईआरसीपी प्रोजेक्ट को लेकर चर्चा हुई। मीडिया से बातचीत में सीएम भजनलाल ने कहा कि यह बहुत बड़ा प्रोजेक्ट है और राजस्थान ओर मध्यप्रदेश दोनों राज्य मिलकर काम करेंगे।

सभी बिन्दुओं पर समाधान हो गया- भजनलाल शर्मा

उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट को लेकर सभी बिन्दुओं पर समाधान हो गया है और आगामी दिनों में दोनों राज्यों के बीच एमओए (मेमोरेंडम ऑफ एग्रीमेंट) होने जा रहा है। काम भी जल्द शुरू हो जाएगा। दोनों राज्य मिलकर काम को आगे बढ़ाएंगे। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि पार्बती-कालीसिंध-चंबल-ईआरसीपी लिंक परियोजना की आज संपन्न हुई बैठक में केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय के सहयोग से दोनों राज्यों के बीच लंबित विवादों का निवारण कर लिया गया है।
यह भी पढ़ें

Phone Tapping Case: ‘पायलट के साथ मानेसर गए MLAs के कॉल सुनते थे गहलोत’, लोकेश शर्मा का बड़ा खुलासा

20 वर्ष पुराने विवाद का हल निकाल लिया- मोहन यादव

वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में आकांक्षी नदी जोड़ो अभियान पर काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि, मध्य प्रदेश और राजस्थान के बीच पार्बती-कालीसिंध-चंबल-ईआरसीपी लिंक परियोजना पर काम हो रहा है और केंद्र शासन के सहयोग से दोनों राज्यों ने 20 वर्ष पुराने विवाद का हल निकाल लिया है।

दिल्ली में बनेगी संयुक्त DPR

गौरतलब है कि दोनों राज्यों ने अपनी-अपनी डीपीआर सौंप दी और अब केन्द्रीय जल आयोग संयुक्त डीपीआर बना रहा है। राजस्थान में जल संरक्षण के लिए एनजीओ की मदद से जल संचयन (वाटर हार्वेस्टिंग) के कार्यान्वयन पर चर्चा की गई, साथ ही जल भण्डारण संरचनाओं को पुनर्जीवित करने पर भी जोर दिया गया।

Hindi News / Jaipur / ERCP को लेकर CM भजनलाल ने सुलझाया 20 साल पुराना विवाद, अब दिल्ली में बनेगी संयुक्त DPR

ट्रेंडिंग वीडियो