scriptCM Bhajan Lal Oath Ceremony : जिस दिन जन्मदिन… उसी दिन ‘राज तिलक’, जानें भजन लाल शपथ ग्रहण की ख़ास बातें | CM Bhajan Lal Oath Ceremony on Birthday date 15 December in Jaipur | Patrika News
जयपुर

CM Bhajan Lal Oath Ceremony : जिस दिन जन्मदिन… उसी दिन ‘राज तिलक’, जानें भजन लाल शपथ ग्रहण की ख़ास बातें

CM Bhajan Lal Oath Ceremony on Birth Day : जिस दिन जन्मदिन… उसी दिन ‘राज तिलक’, जानें भजन लाल शपथ ग्रहण की ख़ास बातें

जयपुरDec 13, 2023 / 02:49 pm

Nakul Devarshi

राजस्थान में भजन लाल शर्मा को नए मुख्यमंत्री बनाए जाने के साथ ही सीएम नाम को लेकर सप्ताह भर से हो रहा ‘हो-हल्ला’ अब शांत हो गया है। अब सभी की नज़रें मुख्यमंत्री के प्रस्तावित शपथ ग्रहण समारोह पर टिकी हुई हैं, जो शुक्रवार 15 दिसंबर को आयोजित किया जाना तय हुआ है। समारोह स्थल रामनिवास बाग़ स्थित अल्बर्ट हॉल होगा, जिसे लेकर औपचारिक कार्यक्रम जल्द जारी होगा।

 

 

जन्मदिन के दिन ‘राज तिलक’

दिलचस्प बात ये है कि जिस दिन भजन लाल शर्मा राजस्थान के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, संयोगवश ठीक उसी दिन उनका जन्मदिन भी है। राजस्थान में ही नहीं, संभवतः देश में ऐसा पहली बार होगा जब किसी राज्य का मुख्यमंत्री अपने जन्मदिन के दिन इस महत्वपूर्ण पद पर पद और गोपनीयता की शपथ लेगा।

 

 

मोदी-शाह-नड्डा रहेंगे मौजूद

भजन लाल शर्मा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहेंगे। इनके अलावा राज्यपाल कलराज मिश्र, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी, राजस्थान के तीन केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल और कैलाश चौधरी भी समारोह में शिरकत करेंगे।

 

 

ये भी पढ़ें : भजन लाल से हारा था चुनाव, अब ‘नए CM’ का नाम सुन ये आया कांग्रेस नेता का रिएक्शन

 

सांसदों के आने पर संशय
संसद सत्र जारी होने के कारण राजस्थान के कोटा से सांसद व लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के साथ ही राज्यसभा और लोकसभा में राजस्थान के सभी भाजपा सांसदों के पहुंचने पर संशय बना हुआ है। समारोह में शामिल होने वाले गणमान्य लोगों की औपचारिक सूची जल्द जारी होगी।

 

 

समर्थकों में झलक रही दोहरी ख़ुशी
भजनलाल शर्मा को सीएम पद के लिए चुने जाने और उनके जन्मदिन पर ही शपथ ग्रहण होने की दोहरी ख़ुशी समर्थकों में भी दिख रही है। शर्मा के निवास के पड़ोसी और समर्थक चाहते हैं कि 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री बंगले में शिफ्ट होने से पहले वे उनके साथ अपना जन्मदिन मनाएं।

 

 

ये भी पढ़ें : … तो वसुंधरा, रमन और शिवराज का ‘VRS’! जानें क्यों चर्चा में तीन Ex-CM’s का भविष्य?

 

अचानक बदल गया माहौल

मनोनीत मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा फिलहाल जवाहर सर्किल क्षेत्र में रहते हैं। उनके मुख्यमंत्री घोषित होने के दिन गुरुवार को शाम होते-होते वहां का माहौल बदल गया। पुलिस की गाड़ियों के सायरन गूंजने लगे। पुलिस के जवानों ने शर्मा निवास के चप्पे-चप्पे को अपने घेरे में ले लिया।

 

 

समर्थन के नारों से गूँज उठा इलाका

भजन लाल के निवास के आस-पास रह रहे लोगों को माजरा समझ में आ गया कि उन्हीं के नज़दीक रह रहे सांगानेर से भाजपा विधायक भजन लाल राजस्थान के नए मुख्यमंत्री घोषित हुए हैं। इसके बाद धीरे-धीरे करके लोग अपने घरों से बाहर निकले और भजनलाल, जय श्री राम और गिरिराज महाराज के जयकारे लगाने शुरू कर दिए।

 

 

भावुक हुईं पत्नी गीता

भजन लाल की पत्नी गीता शर्मा उत्साहित और खुश थीं। उन्होंने कहा, “सभी को आभार, मोदी जी का आशीर्वाद है और बंसीवाले की कृपा है।” जब लोगों ने उनका अभिवादन करना शुरू किया तो उनके पास शब्द नहीं थे और वह बहुत भावुक हो गईं।

https://youtu.be/OxGhASU2TJw

Hindi News/ Jaipur / CM Bhajan Lal Oath Ceremony : जिस दिन जन्मदिन… उसी दिन ‘राज तिलक’, जानें भजन लाल शपथ ग्रहण की ख़ास बातें

ट्रेंडिंग वीडियो