scriptदशहरे पर राजस्थान के सीएम भजनलाल की बड़ी घोषणा, पशुपालक खुशी से झूमे | CM Bhajan Lal Big Announcement on Dussehra Milk Production Pending Liabilities will be Paid in a Week | Patrika News
जयपुर

दशहरे पर राजस्थान के सीएम भजनलाल की बड़ी घोषणा, पशुपालक खुशी से झूमे

CM Bhajanlal Gift : राजस्थान के पशुपालकों को दीपावली की सौगात। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पशुपालकों के लिए बड़ी घोषणा की है। सीएम भजनलाल ने कहा है कि दुग्ध उत्पादन के लम्बित दायित्वों का एक सप्ताह में भुगतान होगा।

जयपुरOct 12, 2024 / 05:26 pm

Sanjay Kumar Srivastava

CM Bhajan Lal Big Announcement on Dussehra Milk Production Pending Liabilities will be Paid in a Week

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा

CM Bhajanlal Gift : दशहरे पर राजस्थान के पशुपालकों को सौगात दी। सीएम भजनलाल शर्मा ने पशुपालकों के लिए बड़ी घोषणा की है। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार किसानों एवं पशुपालकों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध होकर कार्य कर ही है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रदेश के पशुपालकों को दीपावली की सौगात देते हुए दुग्ध उत्पादन से संबंधित सभी लम्बित दायित्वों के एक सप्ताह में भुगतान की घोषणा की है।

65 करोड़ रुपए जारी किए

सीएम भजनलाल ने कहा कि हमारी सरकार ने डेयरी से जुड़े पशुपालकों को दुग्ध उत्पादन पर देय 5 रुपए प्रति लीटर के लंबित दायित्वों के भुगतान के लिए हाल ही में 65 करोड़ रुपए जारी किए हैं।
यह भी पढ़ें –

Good News : स्पिनफैड के कर्मचारियों को अब मिलेगा नियमित वेतनमान, सहकारिता विभाग का आदेश जारी

किसान सम्मान निधि की रकम को बढ़ाया – सीएम भजनलाल

सीएम भजनलाल ने आगे कहा कि हमारी सरकार ने पूर्ववर्ती सरकार के वित्तीय कुप्रबंधन को दुरूस्त कर राज्य की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने के साथ ही वंचित वर्गों के कल्याण तथा आधारभूत संरचना के लंबित विषयों को प्राथमिकता के साथ हल किया है। हमारी सरकार ने प्रदेश के किसानों को आर्थिक संबंल प्रदान करने के लिए किसान सम्मान निधि को 6 हजार रुपए से बढ़ाकर 8 हजार रुपए वार्षिक किया है।

Hindi News / Jaipur / दशहरे पर राजस्थान के सीएम भजनलाल की बड़ी घोषणा, पशुपालक खुशी से झूमे

ट्रेंडिंग वीडियो