scriptजयपुर का पहला सिग्नल फ्री चौराहा आज से शुरू, आवाजाही की पूरी व्यवस्था क्या रहेगी? जानें | Clover leaf construction on B2 bypass of Jaipur starts from today | Patrika News
जयपुर

जयपुर का पहला सिग्नल फ्री चौराहा आज से शुरू, आवाजाही की पूरी व्यवस्था क्या रहेगी? जानें

जयपुर का पहला सिग्नल फ्री चौराहा बुधवार से शुरू होने जा रहा है। इससे पहले दो चरण में अंडरपास और टोंक रोड पर आवाजाही शुरू हो चुकी है।

जयपुरJul 31, 2024 / 08:58 am

Lokendra Sainger

Jaipur News: राजधानी जयपुर में बी टू बायपास के दोनों ओर की क्लोवर लीफ पर बुधवार दोपहर बाद से वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। इसके साथ ही यह शहर का पहला चौराहा होगा जो ट्रैफिक सिग्नल लाइट फ्री हो जाएगा। पहले दो चरण में अंडरपास और टोंक रोड पर आवाजाही शुरू हो चुकी है।
जो लोग इस चौराहे से निकलेंगे, वे कुछ दिन तक सामान्य गति से कम पर अपने वाहन चलाएं, तेज गति से आने पर कन्फ्यूज होने की आशंका रहेगी। गलत क्लोवर लीफ पर चढ़ गए तो बेवजह का चक्कर लगाना पड़ेगा।
राजस्थान पत्रिका की टीम ने सोमवार को दोनों क्लोवर लीफ और चौराहे को जाकर देखा। कुछ जगह काम होता नजर आया। जेडीए अधिकारियों का कहना है कि सौंदर्यीकरण का काम चलता रहेगा। सिविल वर्क पूरा हो चुका है।

ये व्यवस्था पहले से

-अंडरपास: मानसरोवर से जवाहर सर्कल की ओर वाहनों की आवाजाही हो रही है।

-सांगानेर-दुर्गापुरा के बीच आवाजाही टोंक रोड से हो रही है।

-सांगानेर से बांयी ओर मुड़कर मानसरोवर की ओर जा सकेंगे।

क्लोवर लीफ का उपयोग ये करेंगे

-जिन लोगों को सांगानेर से जगतपुरा जाना है, वे पहले पुराने चौराहे को पार करेंगे और फिर दुर्गापुरा की ओर बनी क्लोवर लीफ पर चढ़ेंगे। उसके बाद उतरते हुए अंडरपास से सहारे की सर्विस रोड से जवाहर सर्कल पहुंच जाएंगे।
-दुर्गापुरा से मानसरोवर जाने के लिए पहले चौराहे को पार करेंगे और उसके बाद सांगानेर की ओर बनी क्लोवर लीफ का उपयोग करते हुए मानसरोवर की ओर चले जाएंगे।

सांगानेर से आने वाले वाहन चालकों के सामने क्लोवर लीफ का हिस्सा आ रहा है। लेकिन, इसका उपयोग वे ही वाहन चालक करें जो जवाहर सर्कल, जगतपुरा की ओर जाना चाहते हैं। जयपुर शहर के लिए सीधे ही चलें। क्लोवर लीफ के ऊपर पहुंचने पर तेज घुमाव है। ऐसे में यहां पर वाहन चालकों को थोड़ा धीरे चलने की जरूरत है।

Hindi News/ Jaipur / जयपुर का पहला सिग्नल फ्री चौराहा आज से शुरू, आवाजाही की पूरी व्यवस्था क्या रहेगी? जानें

ट्रेंडिंग वीडियो