scriptCM भजनलाल का अग्निवीरों को बड़ा तोहफा, इन सरकारी नौकरियों में मिलेगा आरक्षण | Chief Minister Bhajanlal Sharma announced reservation for fire warriors in government jobs | Patrika News
जयपुर

CM भजनलाल का अग्निवीरों को बड़ा तोहफा, इन सरकारी नौकरियों में मिलेगा आरक्षण

Rajasthan News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अग्निवीरों को बड़ा तोहफा दिया है। राजस्थान के साथ-साथ देश के पांच राज्यों ने भी इन सरकारी नौकरियों में आरक्षण देने का फैसला लिया है।

जयपुरJul 27, 2024 / 08:44 am

Lokendra Sainger

सेना के अग्निवीरों को राजस्थान में भी आरक्षण दिया जाएगा। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार को नई दिल्ली में देर रात इसकी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सेना के अग्निवीरों को राजस्थान पुलिस, वनरक्षक और जेल प्रहरी की भर्ती में आरक्षण दिया जाएगा।
सूत्रों के अनुसार इस बारे में सैनिक कल्याण विभाग ने गृह पांच राज्यों में दिया 10 प्रतिशत आरक्षण विभाग को प्रस्ताव भी भेज दिया है। जल्दी ही यह भी तय हो जाएगा कि इन भर्तियों में कितना प्रतिशत आरक्षण अग्निवीरों को मिलेगा। ये आरक्षण पांच से दस प्रतिशत तक हो सकता है।

पांच राज्यों में दिया 10 प्रतिशत आरक्षण

करगिल विजय दिवस पर पांच राज्यों की भाजपा सरकारों ने अग्निवीरों को नौकरियों में 10 फीसदी आरक्षण देने का ऐलान किया है। राजस्थान के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में पुलिस सेवा और पीएसी, मध्यप्रदेश में पुलिस और सशस्त्र बल, छत्तीसगढ़ में पुलिस और वनरक्षक भर्ती, ओडिशा में पुलिस भर्ती और उत्तराखंड में सरकारी नौकरियों में 10 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा।

Hindi News/ Jaipur / CM भजनलाल का अग्निवीरों को बड़ा तोहफा, इन सरकारी नौकरियों में मिलेगा आरक्षण

ट्रेंडिंग वीडियो