script#RAS के इंटरव्यू खत्म होने के बाद अब #RPSC से आई ये बड़ी खबर….. | Big News From RPSC. ACB Raid... | Patrika News
जयपुर

#RAS के इंटरव्यू खत्म होने के बाद अब #RPSC से आई ये बड़ी खबर…..

दो दिन पहले ही इंटरव्यू पूरे हुए हैं और उसके बाद अब कमेटी के सदस्यों से पूछताछ की तैयारी है। इसके लिए सबसे पहले कमेटी की सदस्य राजकुमारी के पति भैरोसिंह को बुलाया गया है।

जयपुरJul 15, 2021 / 12:09 pm

JAYANT SHARMA

rpsc counselling in ajmer

rpsc counselling in ajmer

जयपुर
आरएएस इंटरव्यू में घूसकांड के खुलासे के बाद अब एसीबी ने जांच का दायरा बढ़ा दिया है। दो दिन पहले ही इंटरव्यू पूरे हुए हैं और उसके बाद अब कमेटी के सदस्यों से पूछताछ की तैयारी है। इसके लिए सबसे पहले कमेटी की सदस्य राजकुमारी के पति भैरोसिंह को बुलाया गया है। भैरोसिंह दिल्ली पुलिस से रिटायर हैं और उनके बारे में जानकारी हाल ही में गिरफ्तार सज्जन कुमार एवं नरेन्द्र पोसवाल से एसीबी को मिली है। एसीबी ने भैरोंिसह को नोटिस जारी कर आज बुलाया है और उनके लिए सवालों की लंबी सूची तैयार है। बताया जा रहा है कि भैरोसिंह को नरेन्द्र एवं सज्जन कुमार के सामने बैठाकर भी पूछताछ की जा सकती है। इससे पहले एसीबी ने बुधवार को नरेन्द्र एवं सज्जन को कोर्ट में पेश कर उनका दो दिन का रिमांड लिया था।
चालीस लाख रुपए में आरएएस बनाने का वादा किया था सज्जन कुमार ने
एसीबी अफसरों ने बताया कि आरपीएएसी में आरएएस के लिए इंटरव्यू जारी थे। लेकिन इससे पहले ही सज्जन कुमार ने एक व्यक्ति से संपर्क किया था और उन्हें चालीस लाख रुपए का लालच दिया था कि उन्हें इंटरव्यू में पास करा दिया जाएगा और सर्वोत्म रैंक दी जाएगी। इस पर संबधित व्यक्ति ने एसीबी को इसकी जानकारी दी थी। इसके बाद एसीबी ने आरोपी के फोन टेप करना शुरु कर दिया था और तकनीकी तरीके से उस पर नजर रखना जारी रखा था।
इस बीच एसीबी को कई सबूत मिले और इन्हीं के आधार पर एसीबी ने पिछले सप्ताह सज्जन को दबोच लिया। चालीस लाख का सौदा पच्चीस लाख तक आ गया था। इसके बाद पीडित ने एक लाख रुपए कैश दिए और बाकि एसीबी ने पहली बार 23 लाख रुपए के डमी नोट रखे। जैसे ही सज्जन ने रुपए संभाले एसीबी ने उसे दबोच लिया। उसके बाद नरेन्द्र को उठाया गया। इन दोनो से जानकारियों के बाद अब भैरोसिंह को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

Hindi News / Jaipur / #RAS के इंटरव्यू खत्म होने के बाद अब #RPSC से आई ये बड़ी खबर…..

ट्रेंडिंग वीडियो