scriptराजस्थान के इन तीन जिलों को लेकर आई बड़ी खबर, गहलोत सरकार के फैसले को पलटने की तैयारी में भजनलाल सरकार | Bhajan Lal government is preparing to unite two municipal corporations each of Jaipur, Jodhpur and Kota | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के इन तीन जिलों को लेकर आई बड़ी खबर, गहलोत सरकार के फैसले को पलटने की तैयारी में भजनलाल सरकार

Rajasthan Politics: राजस्थान के तीन जिलों को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। भजनलाल सरकार जल्द ही गहलोत सरकार के एक और फैसले को पलटने की तैयारी में है।

जयपुरJul 29, 2024 / 07:45 am

Lokendra Sainger

पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की ओर से जयपुर, जोधपुर और कोटा शहर में बनाए गए दो-दो नगर निगम को अब भजनलाल सरकार वापस एक करने की तैयारी कर रही है। रविवार को नागौर दौरे पर आए राजस्थान सरकार के नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री झाबरसिंह खर्रा ने पत्रकारों से बातचीत में इस बात के संकेत दिए।
उन्होंने बताया कि इस संबंध में आमजन से व जनप्रतिनिधियों से राय ले रहे हैं। करीब 99 प्रतिशत का मत है कि यह विभाजन गलत हुआ है। इससे सरकार पर अनावश्यक आर्थिक भार पड़ा है और शहरों में व्यवस्था खराब हुई है। स्थानीय निकायों व पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव एक साथ कराने को लेकर मंत्री खर्रा ने कहा कि निश्चित रूप से यह काम किया जाएगा।
पिछले पांच साल राजस्थान में अलग- अलग चुनाव होते रहे, पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार लगातार होटलों में मौज उड़ाती रही। जब दो महीने में चुनाव हो जाएंगे तो उनको तकलीफ तो होगी ही। उन्होंने कहा कि 13 लाख पट्टों की जांच करवाएंगे, हालांकि समय जरूर ‘लगेगा, लेकिन जांच जरूर होगी।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान के इन तीन जिलों को लेकर आई बड़ी खबर, गहलोत सरकार के फैसले को पलटने की तैयारी में भजनलाल सरकार

ट्रेंडिंग वीडियो