scriptबेनीवाल का सीएम को पत्र, आरएएस मुख्य परीक्षा की तारीख को स्थगित करने की मांग | Beniwal letter to CM demand to postpond the date of RAS main exam | Patrika News
जयपुर

बेनीवाल का सीएम को पत्र, आरएएस मुख्य परीक्षा की तारीख को स्थगित करने की मांग

खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र प्रेषित करके आरएएस मुख्य परीक्षा की तिथि को स्थगित करने की मांग की है। उन्होंने लिखा है कि अभ्यर्थियों द्वारा की जा रही है यह मांग पूर्ण रूप से जायज है।

जयपुरDec 27, 2023 / 10:59 am

Umesh Sharma

hanuman.jpg
खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र प्रेषित करके आरएएस मुख्य परीक्षा की तिथि को स्थगित करने की मांग की है। उन्होंने लिखा है कि अभ्यर्थियों द्वारा की जा रही है यह मांग पूर्ण रूप से जायज है। राजस्थान लोक सेवा आयोग सहित भर्ती परीक्षाओं को करवाने वाली राजस्थान की तमाम संस्थाओं की साख विगत कई वर्षों से उन संस्थाओं में बैठे जिम्मेदारों ने सरकारी संरक्षण में खराब की है। पेपर लीक जैसे मामलों ने राज्य के बेरोजगार युवाओं के सपनों के साथ कुठाराघात किया और पहली बार इस मुख्य परीक्षा हेतु तैयारी के लिए समय बहुत कम दिया गया है।
बेनीवाल ने पत्र में कहा कि अभ्यर्थियों के अनुसार पेपर तैयार करने वाली प्रिंटिंग प्रेस की भूमिका भी संदिग्ध है, जिसकी जांच वर्तमान में चल रही है। ऐसे में उक्त तमाम कारणों से इस समय परीक्षा का आयोजन करना ठीक नहीं है। बेनीवाल ने अपने पत्र में उल्लेखित करते हुए कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने भी चुनाव से पूर्व प्रेस वार्ता करके कहा था की भाजपा सरकार बनने पर आरपीएससी को भंग करेंगे। ऐसे में यदि किसी भी परीक्षा के आयोजन से पूर्व आरपीएससी जैसी संस्था की गरिमा को पुन: बनाने के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग को भंग करके उसका पुनर्गठन नही किया जाता है तो सरकार की कथनी और करनी पर राज्य का युवा सवाल खड़ा करेगा।

Hindi News / Jaipur / बेनीवाल का सीएम को पत्र, आरएएस मुख्य परीक्षा की तारीख को स्थगित करने की मांग

ट्रेंडिंग वीडियो