scriptMonsoon 2024: CM भजनलाल की गुड गवर्नेंस, आज से किसानों के नुकसान का जायजा लेंगे मंत्री; सौंपेंगे रिपोर्ट | bajanlal government ministers order rajasthan damage caused stock of farmers heavy rain | Patrika News
जयपुर

Monsoon 2024: CM भजनलाल की गुड गवर्नेंस, आज से किसानों के नुकसान का जायजा लेंगे मंत्री; सौंपेंगे रिपोर्ट

सीएम भजनलाल शर्मा ने मंत्रियों को फील्ड में उतार दिया है। सभी दो दिन अपने प्रभार वाले जिलों में स्थानीय अधिकारियों के साथ बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेंगे।

जयपुरSep 11, 2024 / 09:30 am

Alfiya Khan

जयपुर। राजस्थान में हो रही भारी बारिश से जल भराव और फसल खराबे की स्थिति का जायजा लेने के लिए सीएम शर्मा ने मंत्रियों को फील्ड में उतार दिया है सभी बुधवार और गुरुवार को दो दिन अपने प्रभार वाले जिलों में स्थानीय अधिकारियों के साथ बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेंगे। सोमवार शाम ही तमाम मंत्री अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में पहुंच गए है दौरे की रिपोर्ट सीएम भजनलाल शर्मा को सौंपी जाएगी।
दरअसल प्रदेश के कई जिलों में बारिश से फसल खराब हुई है। सत्ताधारी पार्टी के विधायकों के साथ ही विपक्षी दलों ने भी सरकार से गिरदावरी कराकर प्रभावित किसानों को मुआवजा देने की मांग की थी। ऐसे में मंत्री भारी बारिश के कारण फसल खराबे की गिरदावरी रिपोर्ट की समीक्षा करेंगे।
यह भी पढ़ें

रॉयल वेडिंग चाहते है तो आ जाइए राजस्थान, दुनिया के बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन में शामिल है राजस्थान के शहर

साथ ही जिन स्थानों पर जल भराव के चलते आवागमन में परेशानी हो रही है उन स्थानों का दौरा करके उसका जल्द से जल्द निस्तारण करने के निर्देश अधिकारियों को देंगे। यही नहीं, जिला प्रशासन की ओर से सड़कों, स्कूलों और अस्पतालों की मरम्मत को लेकर तैयार किए गए प्रस्ताव की भी समीक्षा करेंगे।

भूमि आवंटन पर होगी चर्चा

जिलों में बजट घोषणा के अनुसार के भूमि आवंटन को लेकर भी स्थानीय अधिकारियों के साथ प्रभारी मंत्री बैठक करेंगे और जिला प्रशासन को इस काम में तेजी लाने को भी कहा जाएगा। वहीं जिलों में विभिन्न विभागों के कार्यों का लोकार्पण, शिलान्यास और उद्घाटन तत्काल किया जा सकता है। उसकी सूची बनाकर मुख्यमंत्री को देंगे। इससे पहले 7 और 8 अगस्त को भी मंत्रियों ने जिलों के दौरे किए थे।

Hindi News/ Jaipur / Monsoon 2024: CM भजनलाल की गुड गवर्नेंस, आज से किसानों के नुकसान का जायजा लेंगे मंत्री; सौंपेंगे रिपोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो