scriptNaxal Encounter: नक्सलियों ने कहा- हमारे 31 नहीं, 35 साथी मारे गए, प्रेस नोट के जरिए नया आंकड़ा जारी… | Naxal Encounter: Naxalites said - not 31, but 35 of our | Patrika News
जगदलपुर

Naxal Encounter: नक्सलियों ने कहा- हमारे 31 नहीं, 35 साथी मारे गए, प्रेस नोट के जरिए नया आंकड़ा जारी…

CG Naxalist: गदलपुर जिले में नक्सलियों की पूर्वी बस्तर डिविजन कमेटी ने रविवार को एक प्रेस नोट जारी करते हुए कहा कि अबूझमाड़ के थुलथुली और गबाड़ी में हुई मुठभेड़ में 31 नहीं हमारे 35 साथी मारे गए हैं।

जगदलपुरOct 14, 2024 / 08:41 am

Shradha Jaiswal

CG Naxal encounter, news
Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के जगदलपुर जिले में नक्सलियों की पूर्वी बस्तर डिविजन कमेटी ने रविवार को एक प्रेस नोट जारी करते हुए कहा कि अबूझमाड़ के थुलथुली और गबाड़ी में हुई मुठभेड़ में 31 नहीं हमारे 35 साथी मारे गए हैं। 4 अक्टूबर को हुई इस मुठभेड़ को नक्सलियों पर देश का सबसे बड़ा प्रहार माना जा रहा था, क्योंकि इतनी बड़ी संख्या में नक्सली कभी किसी मुठभेड़ में नहीं मारे गए थे लेकिन अब नक्सलियों ने इस मुठभेड़ में चार मृत नक्सलियों के नाम और जोड़ दिए हैं।
यह भी पढ़ें

CG Naxal Encounter: दंतेवाड़ा-बीजापुर सीमा पर मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 9 नक्सलियों को किया ढेर

Naxal Encounter: सूची में सभी के नाम-पते भी

Naxal Encounter: पूर्वी बस्तर डिविजन बस्तर कमेटी के प्रेस नोट में नक्सलियों ने मुठभेड़ का मिनट टू मिनट ब्योरा देने का प्रयास किया है। नक्सलियों ने फोर्स पर यह भी आरोप लगाया है कि 4 तारीख को 14 नक्सलियों को मारा गया था। इसके बाद 17 और बाकी चार नक्सली कब मारे गए इसका ब्योरा नहीं दिया गया है।
naxal
माना जा रहा है कि जो नक्सली (Naxal) घायल थे उन्हीं में से चार की मौत बाद में हुई है। प्रेस नोट में कहा गया है कि जिस इलाके में मुठभेड़ हुई है, वहां की खनिज संपदा को कॉरपोरेट घरानों को सौंपने के लिए यह सब कुछ किया गया।
यह भी पढ़ें; CG Naxal News: नक्सलियों के डिप्टी कमांडर ने किया सरेंडर, बताई ये बड़ी वजह…

वीडियो जारी कर कहा- मौत व्यर्थ नहीं जाएगी

नक्सलियों ने थुलथुली मुठभेड़ को लेकर एक साढ़े तीन मिनट का वीडियो भी जारी किया है। इसमें एनकाउंटर स्थल की तस्वीर के साथ गोंडी बोली में गीत चलाया गया है। इस वीडियो में घटना स्थल में पड़े नक्सलियों के शव, शवों को जवान कांधे पर ढोकर ले जाते दिखाया गया है।
naxal
मुठभेड़ में मारे गए अन्य नक्सलियों की तस्वीर है। गोंडी बोली में जो गीत है उसका मतलब नक्सलियों को याद करना और उनकी मौत व्यर्थ नहीं जाएगी है। इस वीडियो की अभी पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस का कहना है कि वे इसकी जांच करवा रहे हैं।

Hindi News / Jagdalpur / Naxal Encounter: नक्सलियों ने कहा- हमारे 31 नहीं, 35 साथी मारे गए, प्रेस नोट के जरिए नया आंकड़ा जारी…

ट्रेंडिंग वीडियो