scriptCG News: जगदलपुर में खुला पासपोर्ट कार्यालय, खत्म हुई 400 किमी की दौड़, बस्तर के लोगों को मिली राहत | CG News: Passport office opened in Jagdalpur, 400 km | Patrika News
जगदलपुर

CG News: जगदलपुर में खुला पासपोर्ट कार्यालय, खत्म हुई 400 किमी की दौड़, बस्तर के लोगों को मिली राहत

CG News: जगदलपुर जिले में देश का 442वां पासपोर्ट कार्यालय शनिवार को शुरू हो गया। इसके साथ ही बस्तर की सालों पुरानी मांग पूरी हो गई। अब बस्तर के लोगों को पासपोर्ट बनवाने के लिए रायपुर तक की दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी।

जगदलपुरSep 22, 2024 / 08:19 am

Shradha Jaiswal

passport
CG News: छत्तीसगढ़ के जगदलपुर जिले में देश का 442वां पासपोर्ट कार्यालय शनिवार को शुरू हो गया। इसके साथ ही बस्तर की सालों पुरानी मांग पूरी हो गई। रायपुंर, बिलासपुर, कोरबा, दुर्ग, राजनांदगांव और कांकेर के बाद जगदलपुर में खुला यह राज्य का सातवां पासपोर्ट कार्यालय है। अब बस्तर के लोगों को पासपोर्ट बनवाने के लिए रायपुर तक की दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी।
यह भी पढ़ें

CG News: सरकारी अस्पताल में पूर्व सरकार की योजनाओं का किया जा रहा प्रचार, जानें किस योजना को मिल रहा लाभ

CG News: नए पासपोर्ट के लिए आवेदन की प्रक्रिया सोमवार से शुरू

CG News: बस्तर सांसद महेश कश्यप और विदेश मंत्रालय के सयुंक्त सचिव व मुख्य पासपोर्ट अधिकारी डॉ.केजे श्रीनिवासन की मौजूदगी में सेवा केंद्र का उद्घाटन किया गया। इस दौरान जगदलपुर निवासी प्रीतम कुमार को नया पासपोर्ट प्रदान किया गया। हालांकि सेवा केंद्र में नए पासपोर्ट के लिए आवेदन की प्रक्रिया सोमवार से शुरू होगी।
passport
CG News: बताया गया कि यहां शुरुआत में प्रतिदिन 45 लोगों से पासपोर्ट के लिए आवेदन लिए जाएंगे।डाक विभाग के कर्मचारियों को इस काम के लिए नियुक्त किया गया है। कार्यक्रम के दौरान बस्तर सांसद महेश कश्यप ने कहा कि पासपोर्ट कार्यालय खुलने से बस्तर के लिए दुनिया का द्वार खुल गया है और अब बस्तर के व्यवसायी, मजदूर, विद्यार्थी सब अपने काम के लिए विदेश जा सकेंगे।

रायपुर से अंबिकापुर से लिए 26 से शुरू होगी फ्लाई बिग की फ्लाइट

रायपुर स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर से अंबिकापुर के दरिमा के लिए 26 सितंबर से फ्लाई बिग की नई फ्लाइट चलेगी। रीजनल एयर कनेक्टिविटी योजना के तहत 19 सीटर फ्लाइट को शुरू करने की तैयारी चल रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 26 को दिल्ली से इसका वर्चुअल शुभारंभ करेंगे। इसे देखते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी इसकी कवायद में जुटे हुए है। हालांकि इसकी अधिकृत रूप से अभी घोषणा नहीं की गई है। लेकिन माना जा रहा है कि उद्घाटन के बाद फ्लाइट उडा़न भरेगी।

Hindi News/ Jagdalpur / CG News: जगदलपुर में खुला पासपोर्ट कार्यालय, खत्म हुई 400 किमी की दौड़, बस्तर के लोगों को मिली राहत

ट्रेंडिंग वीडियो