scriptAir Force Group C Bharti 2024: 10वीं पास के लिए भारतीय वायुसेना में निकली बंपर भर्ती, जानें आवेदन की आखिरी तारीख | Air Force Group C Bharti 2024: Last date for vacancy for 182 posts in Air Force Group C | Patrika News
जगदलपुर

Air Force Group C Bharti 2024: 10वीं पास के लिए भारतीय वायुसेना में निकली बंपर भर्ती, जानें आवेदन की आखिरी तारीख

Air Force Group C Bharti 2024: सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। इंडियन एयर फोर्स में 182 पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली गई है।

जगदलपुरAug 19, 2024 / 02:06 pm

Laxmi Vishwakarma

Air Force Group C Bharti 2024
Air Force Group C Bharti 2024: भारतीय वायु सेना द्वारा एयर फोर्स ग्रुप सी के रिक्त पदों को भरने के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी गई है। वायु सेना एलडीसी भर्ती सहित ड्राइवर और टाइपिस्ट के रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन पत्र ऑफलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं। इस भर्ती के लिए किसी भी राज्य के योग्य महिला और पुरुष उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें
Agniveer Bharti: अग्निवीर भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता प्रशिक्षण इस तारीख से…

Air Force Group C Bharti 2024: जानें भर्ती की डिटेल

बता दें कि इंडियन एयर फोर्स में ग्रुप-सी सिविलियन के 182 पदों पर (Air Force Group C Bharti 2024) वैकेंसी निकली है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। उम्मीदवार 1 सितंबर तक फॉर्म भर सकते हैं। इन पदों में से 157 लोअर डिवीजन क्लर्क (एलडीसी) के लिए और 18 हिंदी टाइपिस्ट के लिए हैं। इसके अलावा, 7 आवेदकों का चयन ड्राइविंग के पदों के लिए होगा।
यह भी पढ़ें
CG Van Seva Bharti प्रक्रिया पर HC का सख्त आदेश, फेल हो चुके लोगों को दोबारा नहीं मिलेगा मौका

ओबीसी के उम्मीदवारों को दी गई छूट

Air Force Group C Bharti 2024: इस वैकेंसी में आवेदन करने की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष है। एससी, एसटी, पीडबल्यूबीडी और ओबीसी के उम्मीदवारों को छूट दी गई है। लोअर डिवीजन क्लर्क के उम्मीदवारों के पास किसी भी विषय से इंटरमीडिएट की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही वे प्रति मिनट 35 शब्द टाइप करने में सक्षम होने चाहिए।

Hindi News/ Jagdalpur / Air Force Group C Bharti 2024: 10वीं पास के लिए भारतीय वायुसेना में निकली बंपर भर्ती, जानें आवेदन की आखिरी तारीख

ट्रेंडिंग वीडियो