scriptकुछ ही मिनट में तीन मंजिला बिल्डिंग और दुकानें ‘धुआं-धुआं’- देखें वीडियो | multistory buildings and shops collapse in a few minutes - watch video | Patrika News
जबलपुर

कुछ ही मिनट में तीन मंजिला बिल्डिंग और दुकानें ‘धुआं-धुआं’- देखें वीडियो

कुछ ही मिनट में तीन मंजिला बिल्डिंग और दुकानें ‘धुआं-धुआं’- देखें वीडियो

जबलपुरJul 29, 2024 / 06:44 pm

Lalit kostha

buildings collapse video

buildings collapse video

जबलपुर। गढ़ा फाटक-रानीताल मार्ग पर फ्लाईओवर निर्माण में बाधक तीन मंजिला व्यावसायिक भवन और दो दुकानों को मंगलवार को हाइड्रोलिक व जेसीबी मशीन से जमींदोज किया गया। नगर निगम के अतिक्रमण निरोधी अमले द्वारा हाईकोर्ट के आदेश पर रानीताल चौराहे पर यह कार्रवाई की जा रही है। बताया गया कि रानीताल-बलदेवबाग के बीच कई और भवन तोड़े जाएंगे।

रानीताल चौराहे पर कार्रवाई : तीन ओर से रोका यातायात

अमले ने बताया कि रानीताल चौराहे पर लक्ष्मण सिंह ठाकुर के तीन मंजिला व्यावसायिक भवन का 1500 वर्ग फीट निर्मित क्षेत्र फ्लाईओवर निर्माण क्षेत्र के दायरे में आ रहा था। पहले भवन की ऊपर की दो मंजिलों को तोड़ा गया। ग्राउंड फ्लोर पर गिरे मलबे को हटाने तक कार्रवाई रुकी रही। इसके बाद इसी मार्ग पर स्थित आशुतोष साहू की दो दुकानों को जमींदोज किया गया। कार्रवाई के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर गढ़ाफाटक मार्ग के दोनों ओर और बल्देवबाग में एक ओर से आवागमन रुका रहा। राहगीरों को गोल बाजार से होकर डायवर्सन दिया गया था।

 

निर्माण में आएगी तेजी

रानीताल चौक से बलदेवबाग की ओर जाने वाले मार्ग पर फ्लाईओवर के ऊपरी स्ट्रक्चर का ज्यादातर निर्माण कार्य पूरा हो गया है। अब नीचे की सड़कों के निर्माण और चौराहे के व्यवस्थित विकास के लिए साइट खाली कराई जा रही है, जिससे फ्लाईओवर का शेष कार्य जल्द पूरा किया जा सके। कार्रवाई में नगर निगम के अपर आयुक्त आरपी मिश्रा, कॉलोनी सेल प्रभारी मनीष तड़से, अतिक्रमण निरोधी दस्ता प्रभारी केके दुबे, वीरेंद्र मिश्रा और टीम शामिल थी।

Hindi News/ Jabalpur / कुछ ही मिनट में तीन मंजिला बिल्डिंग और दुकानें ‘धुआं-धुआं’- देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो