scriptMP News: मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जस्टिस भट्ट का निधन, दिल्ली में ली अंतिम सांस | mp news jabalpur high court judge UL Bhat passes Away in Delhi | Patrika News
जबलपुर

MP News: मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जस्टिस भट्ट का निधन, दिल्ली में ली अंतिम सांस

जस्टिस भट्ट 1993 से 1995 तक मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के पद पर पदस्थ रहे, 1995 में वे यहीं से सेवानिवृत्त हुए थे.

जबलपुरJun 07, 2024 / 07:51 am

Sanjana Kumar

justice ul bhat
MP News: मध्यप्रदेश हाईकोर्ट (MP High Court) के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जस्टिस यूएल भट्ट का गुरुवार 6 जून को नई दिल्ली में निधन हो गया। जस्टिस भट्ट 1993 से 1995 तक मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के पद पर पदस्थ रहे, 1995 में वे यहीं से सेवानिवृत्त हुए थे। इससे पहले वे गौहाटी हाईकोर्ट के भी मुख्य न्यायाधीश रहे।
मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के जस्टिस भट्ट केरल से जिला न्यायाधीश के रूप में न्यायिक सेवा में आए और 1980 में वहीं हाईकोर्ट के जज बने। सेवानिवृत्ति के बाद, उन्हें सीमा शुल्क, उत्पाद शुल्क और स्वर्ण नियंत्रण अपीलीय न्यायाधिकरण (सीईजीएटी), नई दिल्ली के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया, जहां उन्होंने अगले तीन वर्षों तक सेवा की। उन्हें भारत के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा वरिष्ठ वकील के रूप में भी नामित किया गया था। जस्टिस भट्ट ने नईदिल्ली में गुरुवार शाम साढ़े सात बजे अंतिम सांस ली।

Hindi News/ Jabalpur / MP News: मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जस्टिस भट्ट का निधन, दिल्ली में ली अंतिम सांस

ट्रेंडिंग वीडियो