scriptStudents का बन गया कैरियर, पढ़ाई के दौरान ही मिले आकर्षक जाब आफर्स | job fair in rdvv jabalpur | Patrika News
जबलपुर

Students का बन गया कैरियर, पढ़ाई के दौरान ही मिले आकर्षक जाब आफर्स

१८ कम्पनीज ने स्टूडेंट्स को फस्र्ट और सैकंड राउंड के बाद सलेक्ट किया, इसमें १०० स्टूडेंट्स को विभिन्न पदों के लिए अपॉइंट भी किया

जबलपुरOct 12, 2017 / 02:06 pm

deepak deewan

job fair in rdvv jabalpur

job fair in rdvv jabalpur

जबलपुर। इन स्टूडेंट्स की तो मानो लाटरी लग गई है। स्टडी के दौरान ही स्टूडेंट्स की नौकरी उनके हाथ में हो तो भला कौन खुश नहीं होगा? एेसी की खुशियों का आलम रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में रोजगार मेले के दौरान देखने को मिला जहां कुछ स्टूडेंट्स ने ग्रेजुएशन के अंतिम चरण में ही नौकरी पा ली तो कुछ से सैकंड ईयर में भी मनचाही पोस्ट के लिए आवेदन दिया और सलेक्ट हो गए। युवाओं के लिए नौकरी का यह पिटारा यूनिवर्सिटी में दो दिवसीय रोजगार मेले के शुभारंभ अवसर पर विज्ञान भवन में खुला। मेले का आयोजन कॅरियर गाइडेंस काउंसलिंग ट्रेनिंग और प्लेसमेंट सेल के तत्वावधान में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतथि आईजी जयदीप प्रसाद थे। विशिष्ट अतिथि महाकोशल चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रवि गुप्ता थे। अध्यक्षता रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी कुलपति प्रो. कपिल देव मिश्र थे। इस मौके पर कुलसचिव डॉ. बी भारती, कार्यक्रम संयोजक कौशल विकास केन्द्र के डायरेक्टर डॉ. सुरेन्द्र सिंह आदि उपस्थित थे। वक्ताओं का कहना था कि सफलता प्राप्त करने के लिए आत्मविश्वास सबसे ज्यादा जरूरी होता है जिसके कारण ही इंटरव्यू भी फेस किए जाते हैं।

१८ कम्पनीज ने किया हायर
रोजगार मेले में कुल २२ कम्पनीज को शामिल होना था, लेकिन बुधवार को १८ कम्पनीज ने स्टूडेंट्स को फस्र्ट और सैकंड राउंड के बाद स्टूडेंट्स को सलेक्ट किया। गुरुवार को बाकी बची कम्पनीज द्वारा इंटरव्यू लिए जाएंगे। प्लेसमेंट के दौरान कम्पनीज से रिटर्न टेस्ट, ग्रुप डिस्कशन के साथ स्टूडेंट्स को शॉर्ट लिस्टेड किया। इसमें १०० स्टूडेंट्स को विभिन्न पदों के लिए अपॉइंट भी किया। इस मौके पर प्रो. आरके यादव, डॉ. राजेश्वरी राणा, डॉ. साधना श्रीवास्तव, देव मित्रा राय, डॉ. ज्योति जैन, डॉ. अमित गुप्ता, डॉ. विजय कर्माकर, विकास ठाकुर आदि उपस्थित थे। मंच संचालन डॉ. मीनल दुबे और आभार प्रदर्शन डॉ. अजय मिश्रा ने किया।

एेसी कम्पनीज आईं
– आईटी – फाइनेंस
– हॉस्टिपल – मैनजमेंट
– इंजीनियरिंग – नर्सिंग
– मार्केटिंग – फूड इंडस्ट्रीज

Hindi News / Jabalpur / Students का बन गया कैरियर, पढ़ाई के दौरान ही मिले आकर्षक जाब आफर्स

ट्रेंडिंग वीडियो