scriptJabalpur Engineering College : JEC के विद्यार्थियों को practical training देगी विद्युत वितरण कंपनी | Jabalpur Engineering College: Electricity distribution company will provide practical training to JEC students | Patrika News
जबलपुर

Jabalpur Engineering College : JEC के विद्यार्थियों को practical training देगी विद्युत वितरण कंपनी

इसके लिए वितरण कपनी और इंजीनियरिंग कॉलेज के बीच एमओयू साइन हुआ है। यह कवायद इसलिए की जा रही है, जिससे विद्यार्थियों का रुझान इन ब्रांच में बढ़े और अधिक से अधिक छात्र इन ब्रांच में प्रवेश लें।

जबलपुरOct 05, 2024 / 03:09 pm

Lalit kostha

Jabalpur Engineering College

Jabalpur Engineering College

Jabalpur Engineering College : मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कपनी अब जबलपुर इंजीनिरिंग कॉलेज (जेइसी) के सिविल, इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल ब्रांच के विद्यार्थियों को प्रायोगिक प्रशिक्षण देगी। इसके लिए वितरण कपनी और इंजीनियरिंग कॉलेज के बीच एमओयू साइन हुआ है। यह कवायद इसलिए की जा रही है, जिससे विद्यार्थियों का रुझान इन ब्रांच में बढ़े और अधिक से अधिक छात्र इन ब्रांच में प्रवेश लें।

Jabalpur Engineering College : वितरण कपनी और इंजीनियरिंग कॉलेज के बीच एमओयू साइन

Jabalpur Engineering College

Jabalpur Engineering College : हर साल कम हो रही संख्या

पिछले कुछ वर्षों में इंजीनियरिंग छात्र-छात्राओं ने कप्यूटर से जुड़ी इंजीनियरिंग में दाखिला लिया। इसके चलते सिविल, इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल ब्रांच में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों की संया कम हुई है। इस सबंध में उनका कहना है कि कप्यूटर से जुड़ी इंजीनियरिंग में नौकरी के अधिक अवसर हैं।
Jabalpur Engineering College
Jabalpur Engineering College

Jabalpur Engineering College : 20 से 45 दिन का प्रशिक्षण

एमओयू के अनुसार विद्युत वितरण कपनी में कॉलेज के छात्राओं को 20 से 45 दिन का प्रायोगिक (प्रैक्टिकल आधारित) प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस दौरान उन्हें मीटर टेस्टिंग लैब, ट्रांसफॉर्मर रिपेयरिंग यूनिट, स्टोर व अन्य टेस्टिंग यूनिट में ले जाकर बताया जाएगा कि ब्रांचों में कैसे काम होता है। इससे विद्यार्थियों का रुझान इन ब्रांच के प्रति बढ़ेगा।
Jabalpur Engineering College : जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज के साथ कपनी ने एमओयू साइन किया है। इसके तहत कॉलेज के तीन ब्रांच के छात्र-छात्राओं को प्रायोगित प्रशिक्षण दिया जाएगा।

  • एसके गिरिया, अतिरिक्त मुय महाप्रबंधक, मप्रपूक्षेविविकंलि

Hindi News / Jabalpur / Jabalpur Engineering College : JEC के विद्यार्थियों को practical training देगी विद्युत वितरण कंपनी

ट्रेंडिंग वीडियो