scriptनेवले की चीख सुनते ही साथी को छुड़ाने आ गया झुंड | Hearing the scream of the mongoose, the herd came to rescue the fellow | Patrika News
जबलपुर

नेवले की चीख सुनते ही साथी को छुड़ाने आ गया झुंड

जबलपुर के गढ़ा क्षेत्र की घटना, पकड़े गए नेवले को छोडऩे पर वापस गया झुंड
 

जबलपुरAug 20, 2020 / 07:33 pm

Manish garg

 Hearing the scream of the mongoose, the herd came to rescue the fellow

Hearing the scream of the mongoose, the herd came to rescue the fellow,Hearing the scream of the mongoose, the herd came to rescue the fellow


जबलपुर.

आनंदकुंज गढ़ा में उस समय हड़कम्प की स्थिति बन गई जब घर में घुसे एक नेवले को पकडऩे पर उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर आठ-दस नेवले आ गए। ये सभी नेवले नुकीले दांत और जीभ दिखाकर जोर-जोर से चिल्लाने लगे। नेवले के समूह को देखकर वन्य प्राणी विशेषज्ञ ने नेवले को छोड़ा। जिसके बाद कुछ ही मिनटों में नेवले गायब हो गए।
जानकारी के अनुसार आनंद कुंज निवासी उमेश तिवारी के घर एक नेवला घुस आया। जिसे बाहर निकालने की कोशिश की पर वह नहीं निकला। जिसके बाद उन्होंने वन्य जीव विशेषज्ञ गजेन्द्र दुबे को सूचना देकर बुलाया। गजेन्द्र ने लम्बी मशक्कत के बाद नेवले को पकड़ा और उसे वे बोरे में भरकर ले जाने लगे। इस बीच नेवले ने चीखना शुरू कर दिया। नेवले की चीख सुनकर वहां पर सात आठ की संख्या में नेवले आ गए। उन्होंने भी वहां पहुंच कर शोर मचाना शुरू कर दिया। जिसके बाद नेवले नुकीले दांत निकाल कर अपने साथी को छोडऩे कह रहे थे। जिसके बाद वन्य प्राणी विशेषज्ञ गजेन्द्र ने नेवले को छोड़ दिया। कुछ ही मिनटों में सभी नेवले भाग गए। इसके बाद मकान मालिक ने देर शाम वन विभाग के कुछ कर्मचारी मौके पर पहुंचे, लेकिन नेवले पकड़ में नहीं आए।
– दाल मिल में घुसा कोबरा
रिछाई स्थित अशोक दाल मिल में एक कोबरा घुस जाने से हड़कम्प की स्थिति बन गई। सूचना पर पहुंचे हरेंद्र शर्मा ने उसे पकड़ा। इसी तरह विजय नगर स्थित एक मकान में भी घुसे कोबरा को मशक्कत के बाद पकड़ा गया।

Hindi News / Jabalpur / नेवले की चीख सुनते ही साथी को छुड़ाने आ गया झुंड

ट्रेंडिंग वीडियो