scriptFlight tickets : तीन गुना महंगे हुए flight टिकट, दिवाली पर हवाई सफर पड़ेगा महंगा | cheapest Flight tickets in diwali 2024 | Patrika News
जबलपुर

Flight tickets : तीन गुना महंगे हुए flight टिकट, दिवाली पर हवाई सफर पड़ेगा महंगा

विमान कपनियों ने जो फेयर जारी किया है, उसमें सबसे ज्यादा बैंगलूरु से जबलपुर जाने का है। यह अभी 22 हजार रुपए है। इस रूट पर केवल एक ही विमान है।

जबलपुरOct 15, 2024 / 11:58 am

Lalit kostha

Flight tickets

Flight tickets

Flight tickets : दिवाली पर जबलपुर से दिल्ली, बैंगलूरु, हैदराबाद और मुंबई तक हवाई यात्रा महंगी पड़ेगी। इन शहरों से जबलपुर आने के लिए भी मोटी रकम चुकानी होगी। विमान कपनियों ने फेयर बढ़ा दिया है। इसका कारण जबलपुर और अन्य शहरों के बीच विमानों की संख्या का कम होना है। विमान कपनियों ने जो फेयर जारी किया है, उसमें सबसे ज्यादा बैंगलूरु से जबलपुर जाने का है। यह अभी 22 हजार रुपए है। इस रूट पर केवल एक ही विमान है।
Flight tickets
Flight tickets

Flight tickets : कनेक्टिंग लाइट्स का सहारा

पुणे, कोलकाता समेत देश के अन्य शहरों में जाने वालों को या तो कनेक्टिंग लाइट लेनी पड़ रही है या फिर वे जबलपुर से नागपुर, इंदौर और भोपाल की यात्रा ट्रेन या कार से करनी पड़ती है।
Flight tickets

Flight tickets : यहां फ्लायर्स की कमी

सबसे कम फेयर जबलपुर-जगदलपुर-जबलपुर का है। यह विमान सेवा सप्ताह में दो दिन बुधवार और शुक्रवार को है। इस रूट पर लायर्स का ग्राफ भी कम रहता है, इसलिए यहां का फेयर सामान्य दिनों के बराबर ही है। बंद की उड़ानजबलपुर और पुणे के बीच कुछ साल पहले लाइट शुरू की गई थी। यह लाइट हमेशा फुल रहती थी। इस लाइट के शुरू हो जाने के बाद पुणे आना-जाना आसान हो गया था। लेकिन इस लाइट को भी बंद कर दिया गया। इससे शहर की पुणे से कनेक्टिविटी टूट गई। स्पाइस जेट ने जबलपुर-मुंबई-जबलपुर रूट पर चलने वाली अपनी साप्ताहिक उड़ान भी बंद कर दी है। इस कारण भी फेयर बढ़ा है।
Flight tickets

Flight tickets : कम उड़ान होने का नुकसान

जानकारों की माने तो यदि किसी रूट पर तीन या उससे अधिक कपनियों द्वारा लाइट्स का संचालन किया जाता है, तो उन कंपनियों में प्रतिस्पर्धा होती है। वे चाहते हैं कि अधिक से अधिक लायर्स उनके विमान में यात्रा करें। ऐसे में किराया कम रहता है, लेकिन जबलपुर से महज दो कपनियों द्वारा विमानों का संचालन किया जा रहा है। ऐसे में लायर्स को अधिक किराया चुकाना पड़ रहा है।

Hindi News / Jabalpur / Flight tickets : तीन गुना महंगे हुए flight टिकट, दिवाली पर हवाई सफर पड़ेगा महंगा

ट्रेंडिंग वीडियो