scriptHealth Tips : ओपन जिम में लोग कर रहे एक्सरसाइज, मॉर्निंग वॉक के साथ जिमिंग का बढ़ा ट्रेंड | Health Tips Morning walk with open gym exercises are trending now | Patrika News
जबलपुर

Health Tips : ओपन जिम में लोग कर रहे एक्सरसाइज, मॉर्निंग वॉक के साथ जिमिंग का बढ़ा ट्रेंड

ग्वारीघाट रोड पर लोगों को पसंद आ रही है वॉक के साथ जिमिंग

जबलपुरNov 20, 2019 / 12:40 am

abhishek dixit

Yoga vs Gym For Fitness: याेग से बनेगी सेहत,या अच्छा रहेगा जिम, जानिए यहां

Yoga vs Gym For Fitness: याेग से बनेगी सेहत,या अच्छा रहेगा जिम, जानिए यहां

जबलपुर. लॉन्ग ड्राइव और मां नर्मदा के दर्शन के लिए अक्सर लोगों की गाड़ी ग्वारीघाट के लिए मुड़ जाती है। यहां मॉर्निंग वॉकर्स का भी जमावड़ा रहता है, वहीं सुबह से मां रेवा के दर्शन करने के लिए दूर-दूर से लोग ग्वारीघाट पहुंचते हैं। इस रोड पर लोगों को अब आउटिंग और वॉक के साथ रोड साइड जिमिंग का मजा भी मिल रहा है। शहरवासियों का कहना है कि शहर में अब कई तरह के बदलाव हो रहे हैं, जिसमें से एक यह रोड साइड जिम और ओपन जिमिंग का कल्चर है।

पार्कों में भी ओपन जिम
शहर में जिन जगहों पर मार्निंग वॉकर्स की संख्या अधिक होती है, वहां प्रशासन द्वारा इस तरह की चीजों को बनाकर इंतजाम किए गए हैं। सदर स्थित टैगोर गार्डन में भी ओपन जिम लोगों को खूब पसंद आता है। यहां मॉर्निंग वॉकर्स सिर्फ पार्क ही नहीं, बल्कि जिम करके भी एक्सरसाइज करते हैं। इसके साथ ही रिज रोड पर में इस तरह का ओपन जिमिंग ट्रैक बनाया गया है, जो कि मॉर्निंग और इवनिंग वॉकर्स के लिए बेस्ट फिटनेस मेकर के रूप में सामने आ रहा है।

ताकि लोगों को मिले मदद
ग्वारीघाट रोड में बनाए गए यह रोड साइड जिम को बनाने का मकसद यही है कि लोगों को वॉक के साथ-साथ हल्की-फुल्की एक्सरसाइज करने का मौका भी मिल जाए। इतना ही नहीं इसमें बैठकर लोग फुल बॉडी एक्सरसाइज पर भी फोकस कर रहे हैं। बच्चों के लिए यह एक खेल के रूप में भी पसंद किया जाता है, वहीं वॉक के लिए आने वाली लेडीज के हल्की-फुल्की एक्सरसाइज के लिए यह बेस्ट ऑप्शन साबित हो रहा है।

Hindi News/ Jabalpur / Health Tips : ओपन जिम में लोग कर रहे एक्सरसाइज, मॉर्निंग वॉक के साथ जिमिंग का बढ़ा ट्रेंड

ट्रेंडिंग वीडियो