scriptबागेश्वर धाम सरकार की कथा: भक्तों की भीड़ ने तोडा रिकॉर्ड उमड़ रहा आस्था का सैलाब – देखें वीडियो | Bageshwar Dham Sarkar dhirendra krishna shastri viral videos | Patrika News
जबलपुर

बागेश्वर धाम सरकार की कथा: भक्तों की भीड़ ने तोडा रिकॉर्ड उमड़ रहा आस्था का सैलाब – देखें वीडियो

बागेश्वर धाम सरकार की कथा: भक्तों की भीड़ ने तोडा रिकॉर्ड उमड़ रहा आस्था का सैलाब – देखें वीडियो

जबलपुरMar 31, 2023 / 11:33 am

Lalit kostha

Bageshwar Dham Sarkar

Bageshwar Dham Sarkar

जबलपुर। यह आस्था का सैलाब का है या भक्ति के भाव छोटे बच्चों से लेकर युवाओं और बुजुर्गों तक मैं बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री महाराज के दर्शन को लोग 10-10 घंटे का इंतजार करने करते देखे जा रहे हैं । बुधवार को कथा का शुभारंभ 3:30 बजे दोपहर में होना था , लेकिन सुबह 4:00 बजे से पंडाल में लोगों का आना शुरू हो गया । ये वि भक्त थे जो पंजाब हरियाणा छत्तीसगढ़ उत्तर प्रदेश बिहार महाराष्ट्र और प्रदेश के अन्य दूरदराज के जिलों और गांवों से आए थे। छोटे-छोटे बच्चों के साथ महिलाओं ने महाराज जी के दर्शन की लालसा अलग ही देखी जा रही थी।

पनागर में बह रही भक्ति की धारा, धर्मनगरी बना, मेला सा माहौल

 

आगे बैठने की होड़
पंडाल में जल्दी पहुंचने के लिए केवल महाराज जी के दर्शन नहीं थे बल्कि आगे बैठकर उन्हें करीब से देखने की लालसा ज्यादा थी इसके लिए लोग धक्का-मुक्की करते हुए जैसे भी मिले प्रमुख पंडाल में आगे बैठने के लिए लालायित दिखे । कई बार सुरक्षा व्यवस्था से भी उनकी बहस देखी गई , हालांकि भक्ति भाव में पहुंचे लोग कैसे भी करके धीरेंद्र शास्त्री के दर्शन करना चाह रहे थे।

 

 

तीर्थ स्थलों सा नजारा, लगा रहे राम तिलक

जबलपुर के अशोक तिवारी बागेश्वर धाम सरकार की जहां भी कथा होती है वहां निस्वार्थ निशुल्क श्री राम तिलक लगाने पहुंच जाते हैं ।उनका कहना है रोजाना यहां पर करीब 20 से 25000 लोगों को तिलक लगा रहे हैं । इसके लिए सुबह 5:00 बजे से यहां पहुंच जाते हैं और निरंतर क्रम चलता रहता है। उनके कई साथी भी यहां पर आए हुए हैं जो अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उन्हें दक्षिणा के तौर पर जो भी‌ मिलता है वही रख लेते हैं, किसी से मांगते नहीं।

 

//?feature=oembed
//?feature=oembed
//?feature=oembed

आधा दर्जन एंबुलेंस और डॉक्टरों की टीम मौजूद

हजारों की भीड़ में किसी भी स्वास्थ्य समस्या से निपटने के लिए कथा स्थल में आधा दर्जन एंबुलेंस खड़ी की गई है। इसके अलावा शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और कई निजी अस्पतालों के द्वारा कैंप लगाए गए हैं । जिनमें डॉक्टर नर्सिंग स्टाफ पूरे समय मौजूद रहता है । यह प्राथमिक उपचार सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं । इमरजेंसी में एंबुलेंस की सेवाएं निशुल्क दी जा रही है।

 

//?feature=oembed
//?feature=oembed
//?feature=oembed

हजारों सेवाधारी दे रहे सेवाएं

संपूर्ण आयोजन में करीब 2000 सेवा धारी और निजी सुरक्षा एजेंसियों के 500 लोग लगे हुए हैं। भोजन शाला में 500 सेवादारी, मुख्य पंडाल में 600, अलग-अलग वाहन स्टैंड में 500 और अन्य सेवाओं में करीब 400 सेवादारी निशुल्क सेवा दे रहे हैं । इनमें से अधिकतर सेवाधारियों ने पिछले 1 सप्ताह से यही डेरा डाल रखा है।

//?feature=oembed
//?feature=oembed
//?feature=oembed
//?feature=oembed

Hindi News/ Jabalpur / बागेश्वर धाम सरकार की कथा: भक्तों की भीड़ ने तोडा रिकॉर्ड उमड़ रहा आस्था का सैलाब – देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो