scriptएमपी के इस शहर में बनेगा 28 दुकानों वाला शॉपिंग कॉम्प्लेक्स , नाम होगा ‘अटल’ | Shopping Complex with 28 shops will be built in Itarsi, it will be named 'Atal' | Patrika News
इटारसी

एमपी के इस शहर में बनेगा 28 दुकानों वाला शॉपिंग कॉम्प्लेक्स , नाम होगा ‘अटल’

Shopping Complex: यहां पर तीन साइज में दुकानें बनेंगी जो कि डबल स्टोरी में होगी। 28 दुकान बनने वाले इस कॉप्लेक्स के निर्माण में करीब 4 करोड़ रुपये खर्च होंगे….

इटारसीOct 03, 2024 / 02:09 pm

Astha Awasthi

Shopping Complex

Shopping Complex

Shopping Complex: नपा वर्तमान समय में मौजूद व्यापारिक जरुरतों के मुताबिक अटल शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाने जा रही है। इस आधुनिक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में 28 दुकानें बनेंगी। तीन साइज में दुकानें नपा ने यहां प्रपोज की हैं, जो कि डबल स्टोरी होंगी।
नपा अध्यक्ष पंकज चौरे ने बताया कि परिषद की बैठक में इस कॉम्प्लेक्स के निर्माण के लिए 4 करोड़ रुपये की वित्तीय व प्रशासकीय स्वीकृति का प्रस्ताव भी पास किया गया है। जल्द ही इस शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का निर्माण किया जाएगा।

शहर को यह होगा फायदा

शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनने से स्वरोजगार के अवसर मिलेंगे। साथ में मुय बाजार में दबाव कम होगा और बाजार का फैलाव होगा। इससे व्यापार के नए केंद्र स्थापित होंगे।

ये भी पढ़ें: Ladli Behna Yojana: लाड़ली बहनों को नवरात्रि पर मिलेगी बड़ी खुशखबरी, आ गया अपडेट!

अभी अतिक्रमण की चपेट है स्थान

जिस एरिया में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स प्रस्तावित है, वहां आशिंक व अस्थाई अतिक्रमण है। जमीन खुर्द बुर्द न हो जाए, इसलिए नपा यहां पर स्मार्ट शापिंग कॉप्लेक्स बना रही है।

कॉपलेक्स में यह सुविधा भी

ग्राहकों और दुकानदारों के लिए सार्वजनिक शौचालय, रोड, नाली, स्ट्रीट लाइट, शानदार पार्किंग स्पेस, हरियाली के लिए आकर्षक पौधे, पेयजल, बाउंड्रीवाल आदि की सुविधा होगी।

तीन टाइप से इन साइज में बनेंगी दुकानें

ए टाइप : 12 दुकानें, साइज 11.6 बायी 23
बी टाइप : 08 दुकानें, साइज 26 बायी 14
सी टाइप : 08 दुकानें, साइज 23.4 बायी 14

यह है परि-योजना

नपा अध्यक्ष पंकज चौरे ने बताया कि बैल बाजार में रिक्त भूमि पर आधुनिक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनेगा। हमने शहर के बड़े व्यापारियों से वर्तमान में व्यापार की जरुरतों के हिसाब से पूरे कॉप्लेक्स की डिजाइन बनवाई है। यह पूरी तरह से कवर्ड और सुरक्षित कॉम्प्लेक्स होगा। नपाध्यक्ष चौरे ने बताया कि तीन साइज में दुकानें बनेंगी जो कि डबल स्टोरी में होगी। 28 दुकान बनने वाले इस कॉम्प्लेक्स के निर्माण में करीब 4 करोड़ रुपये खर्च होंगे।
इसकी नीलामी से नपा को करीब 10 से 12 करोड़ रुपये का राजस्व मिलने की संभावना है। इसमें से निर्माण लागत को यदि हटा दें तो नपा को 6 से 8 करोड़ रुपये राजस्व मिलेगा, जो कि शहर के विकास के लिए काम में आएगा। इसके अलावा दुकानें से प्रतिमाह नपा को किराया भी मिलेगा।

Hindi News / Itarsi / एमपी के इस शहर में बनेगा 28 दुकानों वाला शॉपिंग कॉम्प्लेक्स , नाम होगा ‘अटल’

ट्रेंडिंग वीडियो