scriptआर्मी अफसरों की दोस्त से गैंगरेप पर राहुल गांधी का बयान-‘जिम्मेदारी से कब तक आंख चुराएंगे’ | Rahul Gandhi statement on indore gangrape of army officer friend how long will we avoid responsibility | Patrika News
इंदौर

आर्मी अफसरों की दोस्त से गैंगरेप पर राहुल गांधी का बयान-‘जिम्मेदारी से कब तक आंख चुराएंगे’

Indore Gangrape: एमपी के इंदौर में हुई घटना पर राहुल गांधी, मायावती समेत कई बड़े नेताओं ने मध्यप्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

इंदौरSep 12, 2024 / 05:20 pm

Himanshu Singh

rahul gandhi on indore gangrape
Indore Gangrape: मध्यप्रदेश के इंदौर से बड़ा मामला सामने आया है। जहां महू में दो आर्मी ट्रेनिंग अफसर और उनकी महिला मित्र के साथ मारपीट और गैंगरेप जैसी शर्मनाक घटना सामने आई है। इसके बाद से सियासत शुरू हो गई है। इस मामले में राहुल गांधी, मायावती, सहित कई अन्य नेताओं ने सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने साधा निशाना


कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने निशाना साधते हुए कहा है कि मध्य प्रदेश में सेना के दो जवानों के साथ हिंसा और उनकी महिला साथी के साथ दुष्कर्म पूरे समाज को शर्मसार करने के लिए काफी है। भाजपा शासित राज्यों की कानून व्यवस्था लगभग अस्तित्वहीन है – और, महिलाओं के खिलाफ़ दिन प्रतिदिन बढ़ते अपराधों पर भाजपा सरकार का नकारात्मक रवैया अत्यंत चिंताजनक।

सरकार गंभीरता से करें विचार -राहुल गांधी


राहुल गांधी ने आगे निशाना साधते हुए कहा कि अपराधियों की ये निर्भीकता प्रशासन की पूर्ण नाकामी का परिणाम है और इस कारण देश में पनपता असुरक्षित वातावरण भारत की बेटियों की स्वतंत्रता, उनकी आकांक्षाओं पर बंदिश है। समाज और सरकार दोनों शर्मिंदा हों और गंभीरता से विचार करें – देश की आधी आबादी की रक्षा की ज़िम्मेदारी से कब तक आंख चुराएंगे।

मायावती बोलीं – सरकार दें ध्यान


मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि मध्यप्रदेश के इन्दौर में पर्यटक स्थल जामगेट में घूमने गए सेना के दो अफसरों पर हमला, उन्हें बंधक बनाना तथा उनकी महिला मित्रों के साथ दुष्कर्म की घटना अति-शर्मनाक। सरकारों द्वारा लगातार हो रही ऐसी जघन्य घटनाओं को उसकी गंभीरता से नहीं लेने से ही स्थिति बेकाबू। सरकार ध्यान दें।

आगे उन्होंने लिखा कि महिला सम्मान तो दूर उनकी सुरक्षा को लेकर आए दिन जितनी बड़ी-बड़ी बयानबाजी उतनी ही ज्यादा उनके साथ मानवता को शर्मसार कराने वाली जघन्य अपराध की घटनाओं का जारी रहना यह साबित करता है कि खासकर असामाजिक व आपराधिक तत्वों में कानून का डर खत्म हो गया है, यह अति-दुखद व चिन्तनीय।

पीसीसी चीफ बोले – मध्यप्रदेश को बना दिया है श्मशान


पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि किसान, महिला और जवान, मध्य प्रदेश को बना दिया है इनके लिए श्मशान। महू में सैन्य अधिकारियों को बंदी बना कर उनकी साथी के साथ बलात्कार की घटना बहुत पीड़ादायक है। विडंबना देखिए कि जो जवान सीमा पर देश की सुरक्षा करता है, वही आज मध्य प्रदेश में सुरक्षित नहीं है। इससे ज़्यादा शर्मनाक बात क्या होगी? मुख्यमंत्री जी ने मध्य प्रदेश को अपराध प्रदेश बना दिया हैं जहाँ महिला, दलित, आदिवासी, जवान, किसान, सब पर अत्याचार हो रहा है।

Hindi News/ Indore / आर्मी अफसरों की दोस्त से गैंगरेप पर राहुल गांधी का बयान-‘जिम्मेदारी से कब तक आंख चुराएंगे’

ट्रेंडिंग वीडियो