scriptऑनलाइन शापिंग करने वाले सावधान! 2 लाख का सामान मंगाया, डिब्बे से निकले ईंट-पत्थर | online shopping Beware bricks and stones coming out from packed box instead of your goods | Patrika News
इंदौर

ऑनलाइन शापिंग करने वाले सावधान! 2 लाख का सामान मंगाया, डिब्बे से निकले ईंट-पत्थर

शहर में ऑनलाइन शापिंग के जरिए लगभग 2 लाख रुपए का सामान के साथ ठगी हुई है। ग्राहक द्वारा खोले गए पैक्ड बॉक्स में सामान के बजाए ईंट पत्थर निकले।

इंदौरFeb 02, 2024 / 07:33 pm

Faiz

news

ऑनलाइन शापिंग करने वाले सावधान! 2 लाख का सामान मंगाया, डिब्बे से निकले ईंट-पत्थर

अगर आप भी किसी सामान की खरीदारी के लिए ऑनलाइन शापिंग करते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद काम की है। इन दिनों ऑनलाइन खरीदी करने वालों के साथ लगातार नए नए तरीकों से ठगी की जा रही है। ताजा मामला मध्य प्रदेश के आर्थिक शहर इंदौर में सामने आया है, जहां ऑनलाइन शापिंग के जरिए लगभग 2 लाख रुपए का सामान के साथ ठगी की गई है। ग्राहक द्वारा खोले गए पैक्ड बॉक्स में सामान के बजाए ईंट पत्थर निकले हैं।

घटना के बाद पीड़ित ने मामले की शिकायत दर्ज कराई, जिसे गंभीरता से लेते हुए शहर की एरोड्रम पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी ऑनलाइन खरीदारी के तहत मंगाए गए सामान को निकालकर उसकी जगह पैक्ड बॉक्स का वजन मैंटेन करने के लिए उसमें ईंट-पत्थर भरकर ग्राहक को सौंप देता था। इस तरह ये कंपनी को चपत लगा रहा था। फिलहाल पुलिस मामले में कंपनी के कर्मचारी से पूछताछ कर रही है। पुलिस का मानना है कि आरोपी कर्मचारी लंबे समय से कंपनी को इस तरह चपत लगा रहा होगा। अब उसकी ये ही जानकारी खंगाली जा रही है।

 

यह भी पढ़ें- टैक्स नहीं भरा तब भी चलता रहेगा आपका नल कनेक्शन, तुरंत जान लें ये लिमिटेड ऑफर


कंपनी को लगी इतने सामान की चपत

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8s1od6

आपको बता दें ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकार्ट ने इंदौर शहर में अभिषेक दुबे नाम के शख्स को डिस्ट्रिब्यूटर के तौर पर रखा हुआ था। शहर में फ्लिपकार्ट के जरिए जो भी सामान बुक कराया जाता उसे अभिषेक दुबे द्वारा सप्लाई के लिए पहुंचा दिया जाता। लेकिन, अभिषेक द्वारा बड़ी कलाकारी से पैकिंग खोलकर उसमें से सामान्य ऑर्डर किये सामान जैसे- ब्लूटूथ चार्जर, पावर बैंक, हैंडसेट, जूते, इलेक्ट्रॉनिक सामान, टूथब्रश समेत अन्य कोई भी कीमती या सामान्य सामान निकालकर उन बॉक्स में वजन मैंटेन करने के लिए ईंट और पत्थर रखता और बॉक्स को दौबारा पैक करके सप्लाई कर देता था।


ठगी भी कंपनी की और बदनामी भी

news

इसके बाद एज यूजुअल जब सामान ग्राहक के पास पहुंचता और उसमें सामान के बजाय ईंट-पत्थर निकलते तो ग्राहक कंपनी को इसकी कंप्लेंट करता। लेकिन मामले का खुलासा उस समय हुआ जब शहर से लगातार ठगी की शिकायतें सामने आने लगीं। इसपर कंपनी के अधिकारियों ने पहले अपने स्तर पर इसकी जांच की, जिसमें पता चला कि कंपनी के साथ इस तरह की ठगी कोई और नहीं बल्कि कंपनी द्वारा शहर के लिए अपॉइंट किया शख्स अभिषेक दुबे ही कर रहा था और इसकी बदनामी भी कंपनी के माथे ही आ रही है। इसपर कंपनी ने एरोड्रम थाने में इसकी शिकायत की।


आरोपी से पूछताछ में जुटी पुलिस

news

मामले को लेकर इंदौर एडीसीपी आलोक शर्मा ने बताया कि पुलिस ने धारा 406 के तहत प्रक्रण दर्ज करते हुए आरोपी अभिषेक दुबे को गिरफ्तार कर लिया है। कंपनी के पास पहुंची शिकायतों के आधार पर अबतक जितना माल बदला गया है उसकी कुल कीमत 1 लाख 85 हजार से अधिक आंकी गई है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है।

//?feature=oembed

Hindi News / Indore / ऑनलाइन शापिंग करने वाले सावधान! 2 लाख का सामान मंगाया, डिब्बे से निकले ईंट-पत्थर

ट्रेंडिंग वीडियो