scriptDengue Alert : इंदौर में डेंगू ब्लास्ट, 48 नए मरीज मिलें | Dengue blast in Indore, 48 new patients found in three days | Patrika News
इंदौर

Dengue Alert : इंदौर में डेंगू ब्लास्ट, 48 नए मरीज मिलें

Dengue Alert : आर्थिक राजधानी इंदौर में डेंगू से बचाव के लिए नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है, लेकिन फिर भी कोई राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। पिछले तीन दिनों में शहर में 48 नए मरीज मिलें हैं।

इंदौरOct 18, 2024 / 09:08 am

Avantika Pandey

dengue alert
Dengue Alert : पिछले कई सालों से लगातार देश के सबसे स्वच्छ शहरों में पहले नंबर पर रहने वाले इंदौर में डेंगू का जबरदस्त प्रकोप देखने को मिल रहा है। हालात यह हो गए हैं कि रोजाना डेंगू के मरीज हर क्षेत्र से सामने आ रहे है। इसमें टॉप पर देपालपुर, भवरकुआं, विजय नगर और भोलाराम इलाके शामिल है। शहर में पिछले तीन दिनों में 45 से ज्यादा मरीज डेंगू पोसिटिव पाए गए है।
ये भी पढ़ें – एमपी में बारिश का अलर्ट, गरज-चमक के साथ यहां बरसेंगे बादल

शहर में मिले 48 नए मरीज

आर्थिक राजधानी इंदौर में डेंगू से बचाव के लिए नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रयास कर रहा है, लेकिन फिर भी कोई राहत नहीं नजर आ रहा है। इसके विपरीत मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। पिछले तीन दिनों में शहर में 48 नए मरीज मिलें। एक दिन में डेंगू के 18 नए मरीज सामने आए। अब तक इनकी संख्या 491 पहुंच चुकी हैं। ये आकड़ें बताते हैं कि शहर में कई स्थिति बन गई हैँ।
डराने वाली बात ये है कि डेंगू से प्रभावित होने वालों में सबसे ज्यादा संख्या बच्चों की है। डेंगू की चपेट में अब तक कई बच्चें आ चुके है बुधवार को शहर में 12 लोगों में मच्छरजनित बीमारी डेंगू की पुष्टि हुई थी, जिनमे 9 बच्चें शामिल थें।

जानें डेंगू के लक्षण

dengue alert

Hindi News / Indore / Dengue Alert : इंदौर में डेंगू ब्लास्ट, 48 नए मरीज मिलें

ट्रेंडिंग वीडियो