scriptMP Politics: यूपी के बाद एमपी में भी खाने-पीने की दुकानों पर ‘नेमप्लेट’ लगाने की मांग, इस विधायक ने सीएम मोहन यादव को लिखा पत्र | MP Politics After UP demand for putting nameplates on food shops in MP ramesh mendola wrote letter to CM Mohan Yadav | Patrika News
इंदौर

MP Politics: यूपी के बाद एमपी में भी खाने-पीने की दुकानों पर ‘नेमप्लेट’ लगाने की मांग, इस विधायक ने सीएम मोहन यादव को लिखा पत्र

MP Politics: मध्यप्रदेश के इंदौर बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला ने दुकानों पर दुकानदारों के नाम का बोर्ड लगाने को लेकर सीएम डॉ मोहन यादव को पत्र लिखा दिया है।

इंदौरJul 20, 2024 / 01:43 pm

Himanshu Singh

mp politics
MP Politics: यूपी में योगी सरकार के आदेश के बाद अब मध्यप्रदेश में दुकानों पर दुकानदारों के नाम का बोर्ड लगाने को लेकर सियासत तेज हो गई है। इसको लेकर इंदौर बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला ने सीएम डॉ मोहन यादव को एक पत्र लिखा है। जिसके जरिए उन्होंने मांग की है कि एमपी में भी दुकानदारों को आदेश दिया जाए कि वह अपने नाम को बोर्ड पर लिखें। बता दें कि, यूपी में योगी सरकार ने आदेश दिया है कि कांवड यात्रा के रूटों पर खाने पीने की दुकानों पर ‘ नेमप्लेट’ लगानी होगी और दुकानों पर मालिक को अपना नाम और पहचान लिखनी होगी।

बीजेपी विधायक ने सीएम डॉ मोहन यादव को लिखा पत्र


बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला ने सीएम डॉ मोहन यादव को लिखते हुए कहा है कि “किसी भी व्यक्ति का नाम उसकी पहचान होती है। व्यक्ति को अपने नाम पर गर्व होता है। मध्य प्रदेश के हर छोटे बड़े व्यापारी, कारोबारी और दुकानदार को अपना नाम बताने में गौरव के इस भाव की अनुभूति हो सके, इसलिए राज्य शासन को हर स्थायी और चलित दुकान के सामने दुकानदार का नाम लिखना अनिवार्य करना चाहिए।”
Pandit Dhirendra Shastri: पंडित धीरेंद्र शास्त्री की इस डॉक्टर ने निकाल दी पर्ची, किया चौंकाने वाला खुलासा

आगे उन्होंने लिखा है कि ऐसा करने से समाज में दुकानदार की पहचान स्थापित होगी और सभी दुकानदार अपना नाम और गुडविल बढ़ाने के लिए ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के प्रया करेंगे इससे व्यापार जगत में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा होगी और प्रदेश का विकास और तीव्र होगा। मुझे विश्वास है आप इस दिशा में शीघ्र आदेश जारी करेंगे।
बीते दिनों यूपी की योगी सरकार ने आदेश जारी किया था। जिसमें पूरे यूपी में कांवड यात्रा के मार्ग पर खाने-पीने की दुकानों में नया नियम लागू करते हुए नेमप्लेट लगाने के आदेश दिए गए हैं। आदेश जारी होने के बाद सभी दुकानदारों द्वारा इसका पालन किया जा रहा है।

Hindi News/ Indore / MP Politics: यूपी के बाद एमपी में भी खाने-पीने की दुकानों पर ‘नेमप्लेट’ लगाने की मांग, इस विधायक ने सीएम मोहन यादव को लिखा पत्र

ट्रेंडिंग वीडियो