scriptफार्म हाउस की छत गिरी, ठेकेदार समेत 5 की मौत, 3 घंटे मशक्कत के बाद सभी शव निकाले गए | Mhow under construction Farm House Roof Collapse 5 labour including contractor died | Patrika News
इंदौर

फार्म हाउस की छत गिरी, ठेकेदार समेत 5 की मौत, 3 घंटे मशक्कत के बाद सभी शव निकाले गए

Farm House Roof Collapse : सिमरोल में निर्माणाधीन रिसोर्ट की छत ढहने से ठेकेदार समेत 5 मजदूरों की मौत हो गई है। पुलिस ने पांचों शवों को मलबे से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए इंदौर एमवाय अस्पताल पहुंचा दिया है।

इंदौरAug 23, 2024 / 02:04 pm

Faiz

Farm House Roof Collapse
Farm House Roof Collapse : मध्य प्रदेश के इंदौर जिल के अंतर्गत आने वाले महू से सटे चोरल गांव में निर्माणाधीन फार्म हाउस की छत गिर गई। हादसे में छत के नीचे सो रहे 5 मजदूरों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि घटना गुरुवार देर रात को ही घट गई थी, लेकिन मामले का खुलासा तब हुआ, जब शुक्रवार की सुबह ग्रामीण मौके पर पहुंचे। उन्होंने ही घटना की जानकारी सिमरोल पुलिस को दी थी। पुलिस टीम ने प्रशासनिक अमले की सहायता से मलबा हटाकर उसके नीचे से 5 शवों को बरामद कर लिया है।
जानकारी मिलते ही अलर्ट मोड पर आई पुलिस और प्रशासन की टीम ने 3 जेसीबी और 1 पोकलेन की मदद से राहत-बचाव कार्य शुरू किया। करीब तीन घंटे चले रेस्क्यू के बाद स्लैब के मलबे से एक के बादे एक पांच मजदूरों के शव निकाले गए हैं।

गुरुवार को ही डाली गई थी छत

मामले को लेकर एसपी हीतिका वासल और डीएसपी उमाकांत चौधरी ने कहा कि यहां काम करने वाले सभी मजदूर मूल रूप से इंदौर के निवासी हैं। गुरुवार को ही छत डाली गई थी। काम खत्म करने के बाद पांचों मजदूर रात में खाना खाकर निर्माणाधीन स्लैब के नीचे ही सो गए थे। लेकिन, उन्हें ये पता नहीं था कि उनरी ये रात की नींद मौत की नींद बन जाएगी।
यह भी पढ़ें- भदभदा बस्ती तोड़कर हटाए गए युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, प्रशासन पर लगे गंभीर आरोप, लोगों में आक्रोश

फार्म हाउस के मालिक भी इंदौर निवासी

Farm House Roof Collapse
इधर, पटवारी प्रकाश सोनी ने बताया कि खसरे के हिसाब से फार्म हाउस मालिक का नाम ममता पति कन्हैया लाल और अनाया पति भरत डेमला दर्ज है। ये सभी इंदौर के रहने वाले हैं। हालांकि, इस निर्माण के लिए एनओसी भी नहीं ली गई थी। फिलहाल, पुलिस संपत्ति के मालिकों को तलाश रही है।
यह भी पढ़ें- भारत में सबसे आधुनिक होगा ये 6 लेन रोड, खूबियां जानकर दातों तले उंगली दबा लेंगे

पोस्टमार्टम के लिए शव एमवाय अस्पताल पहुंचाए

Farm House Roof Collapse
इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह का कहना है कि चोरल में निर्माणाधीन इमारत में गुरुवार को ही सलैब डाली गई थी। रात को मजदूर उसी के नीचे सो गए। पांचों शव पोस्टमार्टम के लिए इंदौर के एमवाय अस्पताल पहुंचा दिए गए हैं। इधर, मौके पर मौजूद लोगों की मानें तो छत लोहे के एंगल पर डाली गई थी, जो उसका भार नहीं सह सके और इतने बड़े हादसे का रूप ले लिया।

Hindi News/ Indore / फार्म हाउस की छत गिरी, ठेकेदार समेत 5 की मौत, 3 घंटे मशक्कत के बाद सभी शव निकाले गए

ट्रेंडिंग वीडियो