scriptइंदौर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, बोला- ‘..ताकतवर देशों से पंगा लिया, अब गेम शुरू’, मचा हड़कंप | Indore Airport Bomb Threat said we messed with powerful countries now game begun create stir | Patrika News
इंदौर

इंदौर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, बोला- ‘..ताकतवर देशों से पंगा लिया, अब गेम शुरू’, मचा हड़कंप

Indore Airport Bomb Threat : इसी साल में ये चौथी बार है जब इंदौर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। बताय़ा जा रहा है कि धमकी एयरपोर्ट अथॉरिटी के ईमेल आईडी पर मिली है। इस बार भी धमकी देने वाले ने डार्क वेब का इस्तेमाल किया है।

इंदौरOct 05, 2024 / 12:44 pm

Faiz

Indore Airport Bomb Threat
Indore Airport Bomb Threat : मध्य प्रदेश के आर्थिक नगर इंदौर के देवी अहिल्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट को एक बार फिर बम से उड़ाने की धमकी मिली है। हैरानी की बात ये है कि इसी साल में ये चौथी बार है जब इंदौर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। बताय़ा जा रहा है कि धमकी एयरपोर्ट अथॉरिटी के ईमेल आईडी पर मिली है। इस बार भी धमकी देने वाले ने डार्क वेब का इस्तेमाल किया है।
इधर, ईमेल मिलने के बाद से ही बीडीएस समेत सभी सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। बीडीएस को मिली सूचना के बाद पूरा दस्ता मौके पर पहुंच कर एयरपोर्ट के कोने-कोने की चेकिंग कर रहा है। इससे पहले इंदौर, भोपाल सहित देश के 50 एयरपोर्ट को मेल कर बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। धमकी मिलने के बाद इंदौर एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं, ईमेल के आधार पर एयरपोर्ट अधिकारी ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धमकी देने की शिकायत एरोड्रम थाने में दर्ज करा है।
ये भी खूब : सब ट्रेनें लेट होती है, पर ये ट्रेन पहुंच जाती है समय से पहले, फिर 1 घंटे खड़ी रहती है आउटर पर

मेल में लिखा- ‘…अब गेम शुरू हो गया है।’

मामले को लेकर डीसीपी विनोद मीना का कहना है कि शुक्रवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि इंदौर एयरपोर्ट को एक अज्ञात मेल आईडी generalshiva@rediffmail से एक मेल आया। मेल में लिखा था, ‘हमने दुनिया के ताकतवर देशों से पंगा लिया है। उन्हें हम परेशान कर चुके हैं। अब ना तुम भाग सकते हो ना बच सकते हो। अब गेम शुरू हो गया है।’ मेल मिलने के बाद पुलिस ने तुरंत सभी सुरक्षा एजंसियों को एयरपोर्ट पहुंचने को कहा है। वहीं, सुरक्षा के लिहाज से एयरपोर्ट के अंदर मौजूद सीआईएसएफ ने भी सुरक्षा को बढ़ा दी है। मौके पर बम स्कोड के अधिकारियों ने बारीकी से तलाशी ली। जांच के दौरान कोई सस्पेक्टेड चीज नहीं मिली। हालांकि, एयरपोर्ट पर बम थ्रेट असेस्टमेंट कमेटी ने मैनुअल चेकिंग बढ़ा दी है।
यह भी पढ़ें- MP Weather Update : एमपी में इस दिन से पड़ने लगेगी ठंड! पर उससे पहले आ रहा है झमाझम बारिश का दौर

पहले तीन बार मिल चुकी है ऐसी धमकी

ये कोई पहली बार नहीं, जब एयरपोर्ट अथॉरिटी को इस तरह की धमकी मिली हो, इससे पहले 12 जून 2024 को एयरपोर्ट डायरेक्टर की मेल आईडी apdiindore@aai.aero पर सुबह 10.26 मिनट पर BOMB सब्जेक्स से मेल आईडी nobody@dizum.com से एक मेल आया था। जिसमें Patrick द्वारा एयरपोर्ट पर बम लगाने की धमकी दी थी। किसी संगठन का जिक्र नहीं किया गया है। जिसके बाद 29 अप्रैल 2024 को सुबह 9.30 बजे प्रबंधन के पास ऑफिशियल मेल पर अज्ञात आईडी 666darktriad@gmail.com से मेल किया गया था। इसमें लिखा था कि एयरपोर्ट परिसर और कुछ एयरलाइंस के प्लेन में बम प्लांट किए गए हैं। इन्हें जल्द एक्टिव कर उड़ा दिया जाएगा। 18 मई 2024 को मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर समेत देश के 50 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी।

Hindi News / Indore / इंदौर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, बोला- ‘..ताकतवर देशों से पंगा लिया, अब गेम शुरू’, मचा हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो