scriptअमिताभ बच्चन बोले- भारत का सबसे स्वस्थ शहर बनेगा इंदौर | amitabh bachchan indore kokilaben ambani hospital | Patrika News
इंदौर

अमिताभ बच्चन बोले- भारत का सबसे स्वस्थ शहर बनेगा इंदौर

कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल के शुभारंभ पर टीना अंबानी ने इंदौर को सराहा

इंदौरJan 18, 2023 / 11:09 am

Manish Gite

big-b.gif

 

इंदौर। कुछ माह पहले मैं इंदौर आई और मैंने कुछ समय बिताने के साथ मुझे पता चला कि यह न सिर्फ इकोफ्रेंडली शहर है बल्कि यह नए भारत का उदाहरण है। इंदौर में मैंने यह देखा है कि यह शहर भविष्य के लिए कितना तैयार है। नया कोकिलाबेन अस्पताल वैश्विक मानकों के अनुरूप बनाया गया है और यह इंदौर को मध्य भारत में विश्व स्तरीय उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवा केंद्र की पहचान दिलाएगा।

यह बात हॉस्पिटल ग्रुप की चेयरपर्सन टीना अंबानी ने कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल शुभारंभ पर कही। उन्होंने बताया कि यह 300 बेड वाला एडवांस्ड टर्शियरी अस्पताल दो एकड़ भूमि में फैला है जिसे इंटेलीजेंट डिजाइन का उपयोग कर बनाया है। इस अस्पताल में शीर्ष स्तर की स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हैं, जिनमें 107 बिस्तर और 7 ओटी के साथ राज्य का सबसे बड़ा आइसीयू शामिल है। कार्यक्रम में मुंबई स्थित हॉस्पिटल के सीईओ डॉ. संतोष शेट्टी, इंदौर हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. विशाल गोयल, बीसीएम ग्रुप के एक्जिक्युटिव डायेक्टर राजेश मेहता सहित अन्य मौजूद रहें।

 

एक छोटी सी बात से शुरू हुआ सफर: बच्चन

मैं खिताब में विश्वास नहीं रखता हूं लेकिन मैं आभार व्यक्त करता हूं। इस अस्पताल से मेरा संबंध 15 साल पहले एक छोटी-सी बात से शुरू हुआ था। मुंबई में हार्ट स्पेशिलिस्ट डॉ. मांडके की इच्छा थी कि एक बड़ा अस्पताल बनाया जाए। मैंने भी इसमें थोड़ा योगदान दिया था, लेकिन दुर्भाग्यवश उनका निधन हो गया। उनकी पत्नी ने मुझे पति का सपना पूरा करने के लिए अनिल अंबानी से बात करने को कहा। अनिल ने एक ही बार में भरोसा दिलाया कि वे इस अस्पताल को बनाने में योगदान देंगे।

 

अमिताभ मप्र के दामाद, जया भोपाल की बेटी – सीएम

कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि अमिताभ बच्चन मध्यप्रदेश के दामाद हैं और जया बच्चन भोपाल की बेटी हैं। इंदौर में अस्पताल के शुभारंभ पर शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि इससे इंदौर और मध्यप्रदेश में चिकित्सा के क्षेत्र में एक नई सुविधा हासिल हो गई है। कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल का इंदौर में शुभारंभ होने से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलेंगी। मुख्यमंत्री ने अंबानी परिवार के प्रदेश से लगाव पर आभार जताया और अनिल अंबानी के मित्रवत व्यवहार का उल्लेख किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मनुष्य का पहला सुख निरोगी काया होता है। स्वस्थ शरीर के लिए हमारे यहां योग, प्राणायाम, व्यायाम जैसी कई तरह की व्यवस्थाएं हैं।

https://youtu.be/Kdp_Wn6D54M

Hindi News/ Indore / अमिताभ बच्चन बोले- भारत का सबसे स्वस्थ शहर बनेगा इंदौर

ट्रेंडिंग वीडियो