scriptलॉटरी से चमकी इस आदमी की किस्मत, ज़िंदगीभर मिलेंगे हर साल 1.24 करोड़ रुपये | US Man wins lottery worth Rs 19 Cr, to get Rs. 1.24 Cr a year for life | Patrika News
हॉट ऑन वेब

लॉटरी से चमकी इस आदमी की किस्मत, ज़िंदगीभर मिलेंगे हर साल 1.24 करोड़ रुपये

अमरीका के एक आदमी की किस्मत चमक गई है। इसकी वजह है लॉटरी, जिसके बारे में उसने कल्पना भी नहीं की थी। कैसे चमकी इस आदमी की किस्मत? आइए जानते हैं।

Dec 19, 2022 / 05:53 pm

Tanay Mishra

us_man_wins_lottery.jpg

US man wins lottery

‘देने वाला जब भी देता, देता छप्पड़ फाड़ के’ सिर्फ एक कहावत या किसी गाने के बोल नहीं हैं। कई बार असल ज़िंदगी में भी ऐसा देखने को मिलता है। हाल ही में अमरीका (United States of America) के एक आदमी के साथ ऐसा ही हुआ। इस आदमी की बम्पर लॉटरी लग गई है, जिसकी उसने कल्पना भी नहीं की थी। लॉटरी जीतना पूरी तरह से किस्मत की बात होती है और इस आदमी की किस्मत के दम पर ही इस आदमी ने लॉटरी जीत ली, जिसके बाद वह मालामाल हो गया।


किसने जीती लॉटरी?

लॉटरी जीतने वाला आदमी अमरीका के मैसाचुसेट्स (Massachusetts) राज्य के फॉल रिवर (Fall River) शहर का निवासी है। उसका नाम रेमंड रॉबर्ट्स सीनियर (Raymond Roberts Sr.) है।

यह भी पढ़ें

भारत में है एक रहस्य्मयी गुफा, दूसरे छोर का किसी को नहीं पता

कितना मिलेगा इनाम?

रेमंड रॉबर्ट्स सीनियर को लॉटरी जीतने पर बम्पर इनाम मिलेगा। रिपोर्ट के अनुसार रेमंड को भारतीय मुद्रा के अनुसार करीब 19.35 करोड़ रुपये की लॉटरी लगी। ऐसे में उसको ज़िंदगीभर के लिए हर साल 1.24 करोड़ रुपये (1,50,000 अमरीकी डॉलर्स) मिलेंगे।

lottery.jpg


कैसे जीती लॉटरी?

रेमंड ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि उसने अपने अंतर्बोध (Intuition) की बदौलत यह लॉटरी जीती। रेमंड ने बताया कि उसने अपने अंतर्बोध की बात सुनते हुए एक की बजाय 6 लॉटरी टिकट्स खरीदे। इन सभी टिकट्स में एक कॉमन बात थी। रेमंड ने बताया कि सभी टिकट्स के नंबर्स का कॉम्बिनेशन एनिवर्सरी डेट्स या बर्थडे डेट्स से मिलता है। रेमंड ने यह भी बताया कि उसने सभी टिकट्स 14 दिसंबर के लिए खरीदे, क्योंकि वह 14 दिसंबर को खास दिन मानता है।

इनाम में जीते हुए पैसों का सबसे पहले इस काम के लिए होगा इस्तेमाल

रेमंड से जब यह पुछा गया कि उसकी जीते हुए पैसों का कहा इस्तेमाल करने की इच्छा है? इसका जवाब देते हुए रेमंड ने बताया कि जीते हुए पैसों से वह सबसे पहले अपने लिए एक मोटरसाइकिल खरीदेगा।

यह भी पढ़ें

Swiggy Instamart पर लोग सर्च कर रहे अंडरवियर, पेट्रोल! लेकिन सबसे ज्यादा सर्च किया गया..

Hindi News/ Hot On Web / लॉटरी से चमकी इस आदमी की किस्मत, ज़िंदगीभर मिलेंगे हर साल 1.24 करोड़ रुपये

ट्रेंडिंग वीडियो